भ्रष्टाचार में आरोप में घिरे केजरीवाल के मंत्री , CBI के छापे से हुआ खुलासा

Sunday, Feb 04, 2018 - 08:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस की नीति अपनाने का दावा करने वाले केजरीवाल के मंत्री पर बढ़ा आरोप लगा है। रविवार की शाम दिल्ली डेंटल काउंसल के रजिस्ट्रार रहे डॉ. ऋषि राज के घर पर छापेमारी की। छापे के दौरान सीबीआई को लॉकर से दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए। इन दस्तावेजों में दो करोड की डिपाजिट स्लिप और 41 चेक शामिल हैं । सूत्रों के अनुसार सत्येंद्र जैन का संबंध हवाला कारोबारियों से होने की आशंका व्यक्त की गई है।

जानकारी के अनुसार डॉ ऋषि राज और प्रदीप शर्मा को रिश्‍वत लेने के मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। इनके ऊपर एक ब्‍लैक लिस्‍ट कंपनी को फिर से काम देने के ऐवज में 4.73 लाख रुपए रिश्‍वत लेने का आरोप है। सीबीआई ने जब डॉ. ऋषि के घर पर छापा मारा तो वहां से 41 चेक बुक और तीन संपत्तियों के दस्‍तावेज बरामद हुए।

इसके अलावा उनके लॉकर से दो करोड़ कैश भी बरामद किए गए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई ने जिन दस्‍तावेजों को डॉ.ऋषि के घर से बरामद किया है उनमें से कुछ में दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन और उनकी पत्‍नी के नाम लिखा हुआ है।

Advertising