केजरीवाल का सीएम आतिशी को पत्र, युद्ध स्तर पर ठीक हों दिल्ली की सड़कें

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 09:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री आतिशी से दिल्ली की टूटी सड़कों की जल्द से जल्द मरम्मत करने की मांग करते हुए एक पत्र लिखा है। जिसे विधानसभा में पढ़कर उन्होंने सीएम आतिशी को सौंप दिया। पत्र में उन्होंने लिखा है कि मैं आपके साथ दो दिनों से अलग-अलग सड़कों का निरीक्षण कर रहा हूं। इन सड़कों का काफी बुरा हाल है, जबकि मेरी गिरफ्तारी से पहले यह सड़कें ठीक थीं।

मेरा अनुरोध है कि आप मंत्रियों और विधायकों के साथ सड़क पर उतर कर टूटी सड़कों का एक असेसमेंट करवा लें और उनका तुरंत रिपेयर शुरू करवा दें। केजरीवाल ने आगे लिखा है कि इन लोगों ने सड़कों की नियमित मरम्मत नहीं होने दी। इस वजह से सड़कों की हालत अब ज्यादा खराब हो गई है। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए लिखा है कि क्या कोई पार्टी वोट लेने और चुनाव जीतने की खातिर इतना गिर सकती है कि वह दो करोड़ लोगों की ज़िंदगी बेहाल कर दे?

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र के दौरान दिल्ली की बदहाल सड़कों का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि मैं पिछले दो दिन मुख्यमंत्री आतिशी के साथ दिल्ली की सड़कों का मुआयना करने के लिए निकल रहा हूं। मुझे याद है कि जेल जाने से पहले सड़कों की इतनी बुरी हालत नहीं थी। लेकिन मुझे बताया गया कि इन लोगों ने नियमित रूप से होने वाली मेंटीनेंस भी नहीं होने दी। इसलिए दिल्ली की सड़कों की हालत अब ज्यादा खराब हो गई है। 

अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों से कहा कि इन लोगों ने हमारा बहुत समय बर्बाद कर दिया। पहले मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया और फिर मुझे गिरफ्तार किया। उससे पहले कोरोना काल में भी काफी समय चला गया था। अब हमें काफी मेहनत करनी पड़ेगी। हम सब लोग जनता की सेवा करने के लिए ही राजनीति में आए हैं। आने वाले कुछ दिनों के अंदर सभी विधायकों की ड्यूटी लगाई जाएगी। सभी को रात में या सुबह सुबह अपने क्षेत्रों में निकलकर सड़कों का मुआयना करना पड़ेगा। पीडब्ल्यूडी की जो-जो सड़कें टूटी हुई हैं, उनका एक असेसमेंट कर लेते हैं। इसके बाद सीएम आतिशी उन सारी सड़कों का एक साथ मरम्मत का ऑर्डर दे देंगी, ताकि सभी सड़कें एक साथ रिपेयर की जा सकें।

अरविंद केजरीवाल सीएम आतिशी को लिखे पत्र में कहा...

पिछले दो दिन मैं आपके साथ दिल्ली की अलग-अलग सड़कों का निरीक्षण करने गया। इन सड़कों का काफ़ी बुरा हाल है। मार्च महीने में जब मुझे गिरफ्तार किया गया था, तब दिल्ली की सड़कें ठीक थीं। अभी कुछ दिन पहले मुझे इनका एक बड़ा नेता मिला। मैंने उससे पूछा कि मुझे गिरफ्तार करके उन्हें क्या मिला तो उसने मुस्कुरा कर कहा कि दिल्ली सरकार को हमने डिरेल कर दिया, दिल्ली को ठप कर दिया। उसका जवाब सुनकर मैं हैरान रह गया। तो क्या मुझे गिरफ्तार करने का उनका मकसद दिल्ली को ठप करना था, क्या उनका मकसद दिल्ली वालों को परेशान करना था? जनता के परेशान होने से कोई व्यक्ति या कोई पार्टी खुश कैसे हो सकते हैं? ज़ाहिर है कि इनका मकसद दिल्ली के काम रोककर आम आदमी पार्टी की सरकार को बदनाम करना था, ताकि ये लोग दिल्ली के चुनाव जीत जाएं। कोई पार्टी वोट लेने और चुनाव जीतने की खातिर इतना कैसे गिर सकती है कि दो करोड़ लोगों की ज़िंदगी बेहाल कर दे।

हम लोग ऐसे नहीं हैं। हम लोग राजनीति में जनता की सेवा करने के लिए आए हैं। अब हमें युद्ध स्तर पर काम करना है। दिल्ली के सभी रुके हुए काम शुरू करवाने हैं। इस बार बारिश भी बहुत हुई है। इस वजह से दिल्ली की कई सड़कें ख़राब हो गई हैं। कृपया सभी मंत्रियों और विधायकों के साथ सड़क पर उतर कर एक असेसमेंट करवा लें कि कौन-कौन सी सड़कें ख़राब हैं और उनका तुरंत रिपेयर शुरू करवा दें। हमें रात-दिन मेहनत करनी होगी। दिल्ली के सभी रुके हुए काम चालू करवाने होंगे। दिल्ली के लोगों के साथ मिलकर उनकी सभी परेशानियों को दूर करना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News