केजरीवाल सरकार ने भाजपा से मांगा चंदा, कहा- हमें दीजिए 1 लाख रुपए

Thursday, Dec 20, 2018 - 03:14 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भाजपा से एक लाख रुपए चंदा मांगा है। जी हां, यह आपको थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन बात सच है। आम आदमी पार्टी ने अपने ट्विटर अकाउंट पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा और मनोज तिवारी को ट्वीट करके एक लाख चंदा देने को कहा है। दरअसल मामला यह है कि दो महीने पहले भाजपा की दिल्ली इकाई के नेता मनोज तिवारी ने आप को पेशकश की थी कि अगर सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण को मंजूरी देते हैं, तो वे उनकी पार्टी को 1.11 लाख रुपए का चंदा देंगे। तिवारी ने अक्तूबर में ट्वीट किया था, "अरविंद केजरीवाल, उन लोगों को सजा मत दो, जिन्होंने आपको चुना है, दिल्ली ने 70 में से 67 सीटें केजरीवाल को दी थीं, लेकिन वह कहते हैं कि उन्हें मेट्रो नहीं देंगे, अगर आप चंदा चाहते हैं, तो मेट्रो के चौथे चरण को मंज़ूरी दीजिए, और मैं अपने परफॉरमेंस से कमाई हुई रकम में से 1,11,100 रुपए का चंदा आपको दूंगा।"

बुधवार को दिल्ली सरकार ने उस रूकी हुई परियोजना पर साइन कर दिए हैं। इसके साथ ही आप ने ट्वीट करके मनोज तिवारी को उनका वादा याद करवाया और साथ में एक लिंक दिया और कहा कि इसके जरिए चंदा दिया जा सकता है। दिल्ली सरकार ने कहा कि उम्मीद है मनोज तिवारी नरेंद्र मोदी और BJP सरकार के उलट अपना किया हुआ वादा निभाएंगे और साथ ही आप इस फंड के जरिए डिजिटल इंडिया' का हिस्सा भी बन सकते हैं।

पार्टी ने कहा कि परियोजना इसलिए अटक गई, क्योंकि चौथे चरण की संभाव्यता को लेकर सवाल खड़े किए गए थे, जिसके जरिये बाहरी दिल्ली के हिस्सों को मध्य दिल्ली से जोड़ा जाना था। बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव के लिए आप फंड जुटा रही है। पिछले दिनों आप ने इसके लिए राष्ट्रव्यापी चंदा अभियान शुरू किया था और लोगों को पार्टी से जुड़ने की अपील की थी।

Seema Sharma

Advertising