केजरीवाल का दावा, 2015 के विधानसभा चुनाव की तरह ‘आप’ की लहर

Friday, May 10, 2019 - 09:02 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि 2015 के विधानसभा चुनाव की तरह इस बार भी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के समर्थन में जोरदार लहर है। 2015 के विधानसभा चुनावों में आप ने 70 में से 67 सीटों पर जीत हासिल की थी। दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर छठे चरण में रविवार को मतदान होना है।

दिल्ली के लोग आप के काम से खुश
आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने पीटीआई-भाषा को दिये साक्षात्कार में कहा कि दिल्लीवाले राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी के काम, विशेषकर शिक्षा, स्वास्थ्य, जल, बिजली, सड़क और सीवेज के क्षेत्र में किये गए कामों से "बेहद खुश" हैं। उन्होंने दावा किया कि हिन्दू कांग्रेस को वोट नहीं देंगे, लिहाजा अब वह मुस्लिम मतदाताओं पर ध्यान केन्द्रित कर रही है और प्रियंका गांधी समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मुस्लिम बहुल इलाकों में हो रही रैलियां इस बात का सबूत हैं।

दिल्ली के सांसद केंद्र के नहीं, दूसरे दल के होंगे
केजरीवाल ने कहा, "एक महीने पहले तक, मुझे लगता था कि कड़ा मुकाबला होगा। लेकिन अब महसूस हो रहा है कि माहौल 2015 के विधानसभा चुनावों की तरह है जिसमें आम आदमी पार्टी को जबरदस्त जीत मिली थी।" केजरीवाल ने कहा कि केन्द्र की "गलत" नीतियों के खिलाफ तभी आवाज बुलंद की जा सकेगी, जब दिल्ली के सांसद केन्द्र में सत्तारूढ़ दल के न होकर दूसरी पार्टी के होंगे।

उन्होंने कहा कि आप के उम्मीदवारों को चुनकर दिल्ली के लोगों को फायदा होगा क्योंकि वह भाजपा और कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय पार्टियों के मुकाबले अधिक प्रभावशाली तरीके से संसद में दिल्ली के लोगों के मुद्दों को उठा सकते हैं।

 

Yaspal

Advertising