Delhi violence: दिल्ली में शांति प्रार्थना के लिए राजघाट पहुंचे केजरीवाल, घायलों से भी मिले

Tuesday, Feb 25, 2020 - 04:39 PM (IST)

नई दिल्लीः नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया मंगलवार को राजघाट पहुंचे और यहां शांति के लिए यहां प्रार्थना की। केजरीवाल और सिसोदिया के साथ आम आदमी पार्टी के कई नेता इस दौरान मौजूद रहे। केजरीवाल राजघाट पहुंचे और यहां पर उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की और वहीं पर मनीष सिसोदिया, गोपाल राय के साथ ध्यान और प्रार्थना पर बैठे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि वे गांधी जी समाधि पर दिल्ली में शांति बहाली के लिए प्रार्थना करने आए हैं क्योंकि बापू अहिंसा के पुजारी थे। केजरीवाल ने कहा कि पूरा देश दिल्ली की हिंसा को लेकर चिंतित है। पिछले दो दिन से दिल्ली में जो हो रहा है वो हम सबके लिए चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि इस हिंसा में जान-माल और संपत्ति का नुकसान हुआ है। वहीं केजरीवाल घायलों से मिलने जीटीबी अस्पताल पहुंचे हैं।

आज दिल्ली में कम से कम 37 लोग घायल हुए हैं जबकि सोमवार को 100 लोग घायल हुए थे। दिल्ली हिंसा में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि इससे पहले  केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में शामिल हुए। केजरीवाल ने कहा कि सभी दल शांति बहाल करने की दिशा में कदम उठाएंगे। दिल्ली सीएम ने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है और गृह मंत्री शाह ने आश्वासन दिया है कि जितने भी बल की जरूरत होगी, मुहैया कराया जाएगा।

Seema Sharma

Advertising