केजरीवाल ने शाह पर उठाए सवाल, पूछा- क्या भाजपा को सेना पर भरोसा नहीं?

Monday, Mar 04, 2019 - 11:44 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग सेंटर पर एयर स्ट्राइक को लेकर सियासत गरमा गई है। वायुसेना की कार्रवाई को लेकर मोदी सरकार और विपक्ष आमने सामने आ गए हैं। इसी के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोला। 


दरअसल अमित शाह ने दावा किया कि वायुसेना की एयर स्ट्राइक में 250 से अधिक आतंकवादी मारे गए। जिस पर सवाल उठाते हुए केजरीवाल ने कहा कि क्या अमित शाह को सेना के बयान पर भरोसा नहीं है। उन्होंने सोमवार को ट्वीट किया कि सेना ने साफ साफ कहा है कि कोई मरा या नहीं मरा या कितने मरे, ये नहीं कहा जा सकता। अपने चुनावी फ़ायदे के लिए क्या अमित शाह और बीजेपी सेना को झूठा बोल रहे हैं? देश को सेना पर भरोसा है। क्या अमित शाह और बीजेपी को सेना पर भरोसा नहीं? 


बता दें कि भाजपा अध्यक्ष ने अपने बयान में दावा किया कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद हर किसी को लगता था कि इस बार सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हो सकती है, लेकिन क्या हुआ? पुलवामा आतंकी हमले के 13वें दिन की गई मोदी सरकार की एयरस्ट्राइक में 250 से अधिक आतंकी मारे गए है। 


गौरतलब है कि पुलवामा में 14 फरवरी को 40 जवानों के शहीद होने का बदला लेने के लिए वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर जैश-ए-मुहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया था। वायुसेना के 12 मिराज-2000 विमानों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से लेकर अंदरूनी प्रांत खैबर पख्तुनख्वा के बालकोट में स्थित आतंकी संगठनों जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए- तोएबा और हिजबुल मुजाहिदीन के कैंपों को तबाह कर दिया था। इस कार्रवाई में जैश का रिश्तेदार यूसुफ अजहर और उसका भाई के मारे जाने का दावा भी किया गया।

vasudha

Advertising