केजरीवाल ने उत्तराखंड के लोगों से किया मुफ्त बिजली देने का वादा, बोले-  पुराने बिल होंगे माफ

Sunday, Jul 11, 2021 - 03:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ऐलान किया कि उत्तराखंड में हमारी सरकार बनेगी तो 300 यूनिट तक बिजली हर परिवार को मुफ्त दी जाएगी। केजरीवाल उत्तराखंड में चुनाव के मद्देनजर  देहरादून दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने यह बात कही। 


दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार बनते ही  उत्तराखंड के लोगों के पुराने बिल माफ किए जाएंगे। कोई पावर कट नहीं लगेगा। इसके साथ ही उन्होेंने कहा कि  उत्तराखंड के किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी।  केजरीवाल ने कहा कि भगवान ने उत्तराखंड को सब कुछ दिया,  लेकिन वहां के नेताओं और पार्टियों ने इसे बर्बाद करने में कोई कमी नहीं छोड़ी। 


मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में 2 पार्टियां हैं जैसे चक्की के 2 पाटों के बीच दाने पिसते हैं ऐसे ही 2 पार्टियों के बीच उत्तराखंड की जनता 20 साल से पिस रही है। उत्तराखंड में चुनाव के मद्देनजर अपने दौरे से एक दिन पहले केजरीवाल ने लोगों से पूछा कि बिजली का उत्पादन करने वाले पर्वतीय राज्य के लोगों को राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों की तरह मुफ्त में बिजली क्यों नहीं मिल सकती।


केजरीवाल ने ट्वीट किया कि उत्तराखंड बिजली का उत्पादन करता है और इसे अन्य राज्यों को बेचता भी है। फिर, उत्तराखंड के लोगों के लिए बिजली इतनी महंगी क्यों है? दिल्ली अपने बूते बिजली नहीं पैदा करती है और दूसरे राज्यों से खरीदती है, बावजूद इसके दिल्ली में बिजली मुफ्त है। उत्तराखंड के लोगों को मुफ्त में बिजली नहीं मिलनी चाहिए? कल देहरादून में आपसे मिलता हूं।”

vasudha

Advertising