केजरीवाल को सिंदखेड राजा में जनसभा करने की नहीं मिली इजाजत

punjabkesari.in Saturday, Jan 06, 2018 - 03:57 PM (IST)

बुलढाना (महाराष्ट्र): पुलिस ने भीड़ संभालने में मुश्किलें पेश आने का जिक्र करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 12 जनवरी को सिंधखेड राजा में एक जनसभा संबोधित करने की इजाजत देने से इंकार कर दिया है। केजरीवाल महाराष्ट्र में विदर्भ जिले के सिंधखेड राजा में ‘जिजाऊ जन्मोत्सव सोहला’ के दौरान जनसभा को संबोधित करने वाले थे। 

पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार मीणा ने बताया कि पहले केजरीवाल जीजामाता (छत्रपति शिवाजी की मां जीजाबाई) की जयंती पर उनके दर्शन के लिए आने वाले थे। सिंधखेड राजा में उनको एक जगह जनसभा को संबोधित करना था लेकिन पुलिस ने इसकी अनुमति देने से इंकार कर दिया। पुलिस ने भीड़ को संभालने में मुश्किल पेश आने का जिक्र करते हुए जनसभा की अनुमति देने से इंकार किया ।

गौरतलब है कि जीजाबाई 17वीं सदी के मराठा शासक छत्रपति शिवाजी की मां थी और सिंधखेड राजा में हर साल उनकी जयंती मनायी जाती है । हर साल 11 और 12 जनवरी को कार्यक्रम का आयोजन होता है और जिजाऊ के दर्शन के लिए सिंधखेड राजा में लाखों लोग पहुंचते हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस साल सिंधखेड राजा में चार से पांच लाख लोगों के आने की उम्मीद है । हालांकि, मीणा ने बताया कि केजरीवाल को जीजाबाई के दर्शन की अनुमति दे दी गयी है। केजरीवाल की जनसभा का आयोजन ‘संविधान मोर्चा’ की ओर से किया जाना था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News