केजरीवाल का नया ऐलान- दिल्ली में बनेगा SC-ST आयोग

Friday, Apr 14, 2017 - 03:55 PM (IST)

नई दिल्ली: एमसीडी चुनाव के मद्देनजर हाउस टैक्स माफ के ऐलान के बाद केजरीवाल सरकार ने बड़ा दांव खेला है जिसके तहत दिल्ली में भी बनेंगे एससी एसटी आयोग। बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 126वीं जयंती पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को इसकी शुभकामनाएं देते हुए बड़ा ऐलान कर दिया। दिल्ली विधानसभा में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर आयोजन किया गया था। जिसमें केजरीवाल के अलावा दिल्ली के ज्यादातर विधायक भी शामिल थे।

इस मौके पर दिल्ली की जनता को बधाई देते हुए केजरीवाल ने कहा कि इस अवसर पर मैं दिल्ली के लोगों के लिए एक ऐलान करना चाहता हूं कि दिल्ली में बहुत सारे आयोग हैं लेकिन अपने एससी और एसटी के लोगों को न्याय दिलाने के लिए कोई आयोग नहीं है। केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी चुनाव के बाद दिल्ली में एससी-एसटी समाज के लोगों को न्याय दिलाने के लिए आयोग बनाया जाएगा।

हार पर बोले केजरीवाल
राजौरी गार्डन उपचुनाव के नतीजे आम आदमी पार्टी के लिए काफी खराब रहा और पार्टी का उम्मीदवार तीसरे नंबर पर रहा। इस मुद्दे पर पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी की हार के लिए लोगों में जबरदस्त नाराजगी थी। लोगों को बहुत समझाने का प्रयास किया लेकिन जरनैल सिंह जी के बीच में छोड़ कर चले जाने का हमें नुकसान हुआ। उन्होंने कहा कि इसका एमसीडी के चुनावों में असर नहीं पड़ेगा।

Advertising