केजरीवाल की PM मोदी को चिट्ठी-हाथ जोड़कर विनती, दिल्ली में लागू करने दीजिए घर-घर राशन योजना

Tuesday, Jun 08, 2021 - 04:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चिट्ठी लिख ‘घर-घर राशन योजना’ के लिए अनुमति मांगी है। केजरीवाल ने चिट्ठी में लिखा कि प्रधानमंत्री जी ‘कृपया घर-घर राशन योजना दिल्ली में लागू करने दीजिए, आज तक राष्ट्रहित के सभी कामों में मैंने आपका साथ दिया है अब इस काम में आप भी हमारा साथ दीजिए’। केजरीवाल ने लिखा कि इस योजना में केंद्र सरकार जो बदलाव करना चाहती है, हम वो करने के लिए तैयार हैं, पर इसे अनुमति दे दें। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने चिट्ठी में लिखा कि पहले आपकी तरफ से इस योजना पर कोई आपत्ति नहीं जताई गई, इसलिए दिल्ली सरकार ने 20 जनवरी को नॉटिफिकेशन जारी करके इस योजना को लागू कर दिया और इस योजना के तहत टेंडर जारी कर दिए गए।

25 मार्च 2021 को इस योजना का उद्घाटन होने वाला था लेकिन केंद्र सरकार ने कुछ आपत्तियां लगाकर इसे अचानक 19 मार्च 2021 को रोक दिया। केजरीवाल ने चिट्ठी में आगे लिखा कि आपकी आपत्तियां हमने मान लीं और इसमें संशोधन कर दिए। केंद्र की तरफ से आपत्ति जताई गई कि इस योजना का नाम मुख्यमंत्री के नाम से नहीं रख सकते हैं। मुख्यमंत्री ने लिखा कि हमारा मकसद अपनी छवि चमकाना नहीं है इसलिए हमने स्कीम का नाम ही हटा दिया। अब जब सारी आपत्तियां मान ली गई हैं तो कहा जा रहा है कि आपने इस योजना केे लिए सरकार से अप्रूवल नहीं लिया।

चिट्ठी में केजरीवाल ने लिखा कि मैं हाथ जोड़कर दिल्ली के 70 लाख गरीब लोगों की ओर से आपसे विनती करता हूं कि प्लीज इस स्कीम को मत रोकिए, यह योजना राष्ट्रहित में है, इसे लागू होने दीजिए। अब तक की सरकारों ने देश के गरीब लोगों को 75 साल राशन की लाइनों में खड़ा रखा लेकिन इन्हें और अगले 75 साल राशन की लाइनों में खड़ा मत कीजिए। कृपया हमें इस योजना के तहत लोगों के घर राशन पहुंचाने की इजाजत दे दीजिए।

Seema Sharma

Advertising