कोरोना का कहर- केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में 31 अक्तूबर तक बंद रहेंगे स्कूल

Sunday, Oct 04, 2020 - 02:05 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में कोरोना का कहर अभी थमा नहीं है। देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 65.49 लाख हो गया है। राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 25,234 हो गई है। वहीं कोरोना के कहर को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 31 अक्तूबर तक स्कूल बंद रखने का फैसला किया है। उप-मुख्‍यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को इसकी घोषणा की। दरअसल केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को 15 अक्तूबर के बाद स्‍कूलों को खोलने की छूट दी है।

केंद्र की गाइडलाइन के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि दिल्‍ली के स्‍कूल भी खुल सकते हैं। हालांकि केजरीवाल सरकार ने 18 सितंबर को जारी आदेश में 5 अक्तूबर तक के लिए स्‍कूल बंद रखने को कहा था। इस प्रतिबंध को अब 31 अक्तूबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। सिसोदिया ने कहा कि दिल्‍ली में स्‍कूल बंद रखने का फैसला जारी रहेगा। दिल्ली सरकार ने 31 अक्तूबर तक सभी स्‍कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

ऑर्डर जल्‍द जारी हो जाएगा। बता दें कि हाल ही में हुए एक सर्वे में यह बात सामने आई थी कि कोरोना के खतरे को देखते हुए पैरेंट्स अभी बच्‍चों को स्‍कूल नहीं भेजना चाहते हैं। सर्वे में 71 फीसदी पैरेंट्स ने कहा कि वे अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे। केवल 20 फीसदी ने हामी भरी और 9 फीसदी इसे लेकर अनिश्चित थे।

Seema Sharma

Advertising