देश का सबसे बड़ा लक्ष्मी पूजन करवा रही है केजरीवाल सरकार, टीवी चैनलों पर होगा प्रसारण

Saturday, Nov 07, 2020 - 04:57 PM (IST)

नई दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, इस बार दीपावली पर हम सभी दिल्ली वासी मिलकर एक साथ लक्ष्मी पूजन करेंगे। मैं अपने सभी मंत्रियों के साथ दीपावली, 14 नवंबर की शाम 7 बजकर 39 मिनट पर लक्ष्मी पूजन करूंगा, जिसका टीवी चैनलों पर सीधा प्रसारण होगा। इस दौरान सभी लोग अपने घरों में टेलीविजन ऑन करके हमारे साथ एक ही स्वर में लक्ष्मी पूजन करें। अगर दिल्ली के दो करोड़ लोग साथ मिल कर एक ही स्वर में लक्ष्मी पूजा करेंगे, तो दिल्ली के हर परिवार में मंगल ही मंगल होगा।

दीपावली पर दिल्ली में नहीं जलेंगे पटाखे, CM केजरीवाल
इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना और वायु प्रदूषण की समस्या का हवाला देते हुए कहा कि इस बार भी दीपावली पर पटाखे जलाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पिछली बार की तरह इस बार भी हम पटाखे नही जलाएंगे। इस बार दिल्ली के सभी 2 करोड़ लोग एक साथ मिलकर दीवाली मनाएंगे। मैं अपने मंत्रियों के साथ  मिलकर 14 तारीख को 7.39 बजे बजे पर लक्ष्मी पूजन करुंगा।

केजरीवाल ने कहा जिस तरह हमने पिछले वर्ष दीपावली पर पटाखे नहीं जलाने का संकल्प लिया था और दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में जुटकर दीपावली की खुशियां बांटी थीं। उसी तरह इस वर्ष भी हम साथ मिलकर दिवाली मनाएंगे लेकिन पटाखे नहीं जलाएंगे।  उन्होंने कहा कि हम देख रहे हैं चारों तरफ आसमान भरा हुआ है धुएं से और इसकी वजह से कोरोना की स्थिति और खराब हो रही है। किसी भी हालत में पटाखे नहीं जलाना। अगर पटाखे जलाएंगे तो अपने ही बच्चों की जिंदगियों के साथ खेलेंगे, अपने ही परिवार की जिंदगी के साथ खेलेंगे।  जब दो करोड़ दिल्लीवासी एक साथ लक्ष्मीपूजन करेंगे तो अलग ही नजारा होगा। 

rajesh kumar

Advertising