भाई दूज पर महिलाओं को केजरीवाल सरकार का बड़ा तोहफा, बसों में तैनात होंगे मार्शल

Monday, Oct 28, 2019 - 01:47 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के केजरीवाल सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए अहम कदम उठाते हुए डीटीसी और क्लस्टर बसों में 13000 मार्शल तैनात करने की घोषणा की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को 6000 बस मार्शल की नियुक्ति के एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अभी तक दिल्ली की बसों में 3400 मार्शल तैनात थे लेकिन अब इनकी संख्या सीधा 13,000 होने जा रही है।

भाई दूज के मौके पर मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी की सभी बसों में मार्शल तैनात होंगे। बता दें कि मंगलवार 29 अक्तूबर यानी भाईदूज के दिन से दिल्ली की बसों में महिलाओं के लिए यात्रा पूरी तरह से मुफ्त होगी। कार्यक्रम के दौरान केजरीवल ने मार्शलों से कहा कि अगर कोई व्यक्ति बस में किसी महिला के साथ कोई गड़बड़ करें तो उसको रोकने के लिए आपसे जो हो सके वह करना। दिल्ली सीएम ने कहा कि बस के अंदर बैठी महिला को यह एहसास होना चाहिए कि बस में बैठकर वह पूरी तरह से सुरक्षित है और उसकी रक्षा करने के लिए वहां उसका भाई या बहन मौजूद है।

बता दें कि हर साल भाई दूज के दिन महिलाओं से दिल्ली परिवहन निगम की एसी और नॉन एसी बसों में दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र की यात्रा का किराया नहीं लिया जाता है। लेकिन इस बार दिल्ली पहला ऐसा शहर बनने जा रहा है जहां महिलाएं बसों में बिना किराया दिए मुफ्त यात्रा करेंगी।

Seema Sharma

Advertising