केजरीवाल सरकार ने दी वायु सेना के शहीद परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि

Monday, Oct 11, 2021 - 04:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केजरीवाल सरकार ने भारतीय वायु सेना के शहीद सुनित मोहंती के परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम शहीदों की जान की कीमत तो नहीं लगा सकते लेकिन जो भी संभव होगा, वह सब शहीदों के परिवारों के लिए करेंगे। इससे पहले दिल्ली सरकार की तरफ से शुक्रवार को दिल्ली पुलिस के शहीद एसीपी संकेत कौशिक, दिल्ली पुलिस के शहीद कॉन्स्टेबल विकास कुमार, शहीद सिविल डिफेंस कार्यकर्ता प्रवेश कुमार, एयरफोर्स के शहीद स्क्वाड्रन लीडर मीत कुमार और वायु सेना के शहीद राजेश कुमार के परिजनों को आर्थिक सहायता राशि दी गई।

वायु सेना में कार्यरत सुनित मोहंती तीन जून 2019 को एयरक्राफ्ट दुर्घटना में शहीद हो गए थे। द्वारका सेक्टर-7 निवासी सुनित मोहंती को 3 जून 2019 को अरुणाचल प्रदेश के मेहकुका एयरफील्ड के लिए हवाई रखरखाव मिशन शुरू करने को एएन-32 केए 2752 विमान उड़ाने के लिए अधिकृत किया गया था। विमान ने जोरहाट एयर बेस से 12.25 बजे़ उड़ान भरी थी। करीब आधे घंटे की उड़ान भरने के बाद विमान लापता हो गया। इसके बाद विमान का मलबा 12 जून 2019 को परी हिल्स, सियांग, अरुणाचल प्रदेश के रास्ते में चूका में मिला था। इस हादसे में विमान में सवार सभी सदस्य की मृत्यु हो गई थी जिसमें सुनित मोहंती भी शामिल थे।

पालम विहार की विधायक भावना गौड़ ने शहीद के माता पिता को सम्मान राशि का चैक सौंपा। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के जो भी लोग शहीद होते हैं, उन लोगों को दिल्ली सरकार एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देती है। हम इनकी जान की कीमत तो नहीं लगा सकते हैं। लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि इससे इनके परिवार को थोड़ी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि जो भी संभव होगा, वह सब कुछ हम इनके परिवारों के लिए करेंगे। उम्मीद है कि इससे परिवार को मदद मिलेगी। भविष्य में भी शहीदों के परिवार का ख्याल रखेंगे।

Hitesh

Advertising