केजरीवाल सरकार ने दिल्ली पुलिस से DTC बसें वापस मांगी, परिवहन विभाग को दिए ये निर्देश

Thursday, Feb 04, 2021 - 03:04 AM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली की केजरवाल सरकार ने दिल्ली पुलिस की ड्यूटी में भेजी गईं डीटीसी बसों को तुरंत डिपो में लौटने के निर्देश दिए हैं। ये सभी बसें किसान आंदोलन में आवाजाही के लिए अलग-अलग सुरक्षा एजेंसियों की ओर से इस्तेमाल की जा रही हैं। सूत्रों के अनुसार, किसान आंदोलन की शुरुआत के बाद से ही दिल्ली पुलिस की ओर डीटीसी की बसें बड़ी संख्या में इस्तेमाल की जा रही हैं। 

इसके साथ ही परिवहन विभाग ने डीटीसी को निर्देश दिए हैं कि बिना सरकार के परिमशन के दिल्ली पुलिस को बसें नहीं दें। परिवहन विभाग ने डीटीसी को निर्देश देकर दिल्ली पुलिस को मुहैया कराई गईं 576 बसें लौटाने को कहा है। वहीं, तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। किसान कृषि कानूनों को लेकर अपनी जिद में अड़े हैं तो सरकार अपनी जिद में। दिल्ली में किसान दोबारा प्रवेश न कर जाए, इसे लेकर दिल्ली पुलिस गाजीपुर बार्डर को बैरिकेडिंग से मजबूत कर रही है। 

आपको बता दें कि गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस की ओर से बनाई गई बैरिकेडिंग को और मजबूत किया जा रहा है। पहले तीन फीट ऊंची कांक्रिट वॉल बनाई गई थी, लेकिन अब इसे मिट्टी डालकर और ऊंचा किया जा रहा है। आपको बता दें कि इससे पहले पुलिस की तरफ से 16 लेयर की बैरिकेडिंग की गई थी। माना जा रहा है कि छह फरवरी को चक्काजाम की घोषणा को देखकर दिल्ली पुलिस ने बार्डर की सिक्योरिटी को और ज्यादा बढ़ा दिया है। रात के समय दिल्ली पुलिस की ओर से काम कराया जा रहा है।

Pardeep

Advertising