केजरीवाल की मांग- कारोबारियों को सीलिंग की मार से बचाए केन्द्र सरकार

Tuesday, Jan 23, 2018 - 05:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के कारोबारियो को सीलिंग की मार से बचाने के लिए केन्द्र सरकार से अध्यादेश लाने की मांग की है। केजरीवाल का यह बयान ऐसे समय आया है, जब दिल्ली में सीलिंग के खिलाफ कारोबारियों ने आज बंद का आह्वान किया और वे  हाथों में कटोरा लेकर जगह-जगह धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।  

 


मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि मेरा केन्द्र से अनुरोध है कि सीलिंग की मार से दिल्ली के कारोबारियों को बचाने के लिए यदि जरूरत पड़े तो अध्यादेश लाया जाये। इस मामले में दिल्ली सरकार हरसंभव सहयोग देगी। आर्थिक स्थितियां गंभीर है। सीलिंग ने उनपर तगड़ी मार की है, उन्हें बचाना हमारी जिम्मेदारी बनती है। यदि ऐसा नहीं हुआ तो बड़ी संख्या में लोग बेराजगार हो जाएंगे।

स्थानीय निकायों द्वारा व्यापक स्तर पर चलाये जा रहे सीलिंग अभियान के विरोध में अखिल भारतीय व्यापार संघ के आह्वान पर आज आयोजित हड़ताल के मद्देनजर दिल्ली के विभिन्न इलाकों में व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हैं। सात लाख से ज्यादा कारोबारियों ने आज एक दिन के लिए अपनी दुकाने बंद रखी हैं। आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस से जुड़े व्यावसायिक संगठन हड़ताल का समर्थन कर रहे हैं। आप से जुड़े व्यावसायिक संगठनों ने तो आज बंद के दौरान कारोबारियों के साथ विरोध प्रदर्शन भी किया।

 

Advertising