अन्ना हजारे से मिली केजरीवाल की बेटी, 1 घंटे तक हुई बात

Monday, Jul 09, 2018 - 01:10 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता ने समाज सेवी अन्ना हजारे से उनके गांव रालेगण सिद्धि जाकर मुलाकात की। हर्षिता के साथ केजरीवाल के भाई भी अन्ना से मिलने पहुंचे। हर्षिता और उसके चाचा ने अन्ना के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। तीनों के बीच करीब एक घंटे तक बात हुई। इस मुलाकात के बाद अन्ना ने बताया कि हर्षिता रालेगण सिद्धि गांव की बेहतरी के लिए कुछ करना चाहती है और इसके लिए वह जानकारी हासिल करने आई थी। अन्ना ने बताया कि उन्होंने हर्षिता को बढ़ते प्रदूषण को सबसे बड़ी समस्या बताया और कहा कि इस पर नियंत्रण जरूरी है।

दरअसल हर्षिता ने दिल्ली आईआईटी से केमिकल इंजीनियरिंग की है और अब इन दिनों कुछ प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं जिसके सिलसिले में वह अन्ना के गांव भी पहुंची और गांव में सुधार को लेकर उसने चर्चा की। केजरीवाल के भाई आईआईटी में जॉब करते हैं। उल्लेखनीय है कि हर्षिता अपने पिता के नक्शे कदम पर है। केजरीवाल भी खड़गपुर आईआईटी से इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हैं। हर्षिता की राजनीति में भी रूचि है।

पंजाब चुनाव के दौरान वह अपने पापा केजरीवाल के साथ कैंपेनिंग करती नजर आई थी। हर्षिता पढ़ाई में भी काफी अव्वल रही है। हर्षिता ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा  96 फीसदी अंकों से पास की थी। हर्षिता आईआईटी परीक्षा में उस समय शामिल हुईं जब नितिन गडकरी मानहानि मामले में केजरीवाल जेल में थे। उसने आईआईटी जेईई में 3322वां रैंक हासिल किया था।

Seema Sharma

Advertising