केजरीवाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, बोले- अस्पतालों में बढ़ाए जाएंगे आईसीयू बैड

Wednesday, Nov 18, 2020 - 07:07 PM (IST)

नई दिल्लीः मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति पर चर्चा करने के लिए बृहस्पतिवार को सर्वदलीय बैठक बुलायी है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि बैठक के लिए आम आदमी पार्टी, भाजपा, कांग्रेस और अन्य दलों के नेताओं को बुलाया गया है। एक अधिकारी ने कहा,“मुख्यमंत्री दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक करेंगे। यह बैठक बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजे होगी।”

इससे पहले केजरीवाल ने कहा कि शहर में कोविड-19 के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि के मद्देनजर अगले कुछ दिनों में दिल्ली सरकार के विभिन्न अस्पतालों में 660 से ज्यादा आईसीयू बेड जोड़े जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ पूर्वी दिल्ली में जीटीबी अस्पताल का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमने जीटीबी अस्पताल के डॉक्टरों के साथ बैठक की और वे अगले दो दिनों में 238 आईसीयू बेड जोड़ने पर राजी हो गए। इसके अलावा अगले कुछ दिनों में दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में 663 आईसीयू बेड जोड़े जाएंगे।''

केजरीवाल ने कहा कि कोविड-19 के मामलों में भारी बढ़ोतरी के बावजूद डॉक्टर हालात से अच्छी तरह निपट रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी में 28 अक्टूबर के बाद से संक्रमण के मामले काफी बढ़े हैं जब पहली बार 5,000 से ज्यादा मामले आए थे। उसके बाद 11 नवंबर को 8,000 से ज्यादा मामले आए। दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 6396 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 4.95 लाख से अधिक हो गयी तथा 99 और मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों की कुल संख्या 7812 हो गयी। शहर में 12 नवंबर को एक ही दिन 104 लोगों की मौत हुई थी।

Yaspal

Advertising