केजरीवाल का LG पर हमला- हर दिन मुझे गोली मार रहे हैं बैजल

Saturday, Apr 22, 2017 - 08:22 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उपराज्यपाल अनिल बैजल हर दिन उनके खिलाफ निशाना साधते हैं। केजरीवाल ने 31 दिसंबर, 2016 को बैजल के उपराज्यपाल बनने के बाद पहली बार उन पर सीधा हमला बोलते हुए यह बात कही । केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में विकास से जुड़े तमाम मुद्दों पर आप सरकार ने उपराज्यपाल और केन्द्र सरकार के साथ सामंजस्य कायम करने की हर संभव कोशिश की लेकिन बैजल ने निगम चुनाव से ठीक पहले मेरे खिलाफ हमले तेज कर दिये। उन्होंने कहा, कि हमने बैजल के साथ अच्छा रिश्ता कायम किया और शुरुआती तीन महीनों तक नए उपराज्यपाल ने हमारे साथ सामंजस्य से काम भी किया।

केजरीवाल ने कहा कि नगर निगम चुनाव से पहले हमने उनके खिलाफ एक शख्द भी नहीं बोला, इसके बावजूद उन्होंने हर दिन मुझ पर निशाना साधा। मुझे बताएं कि इसमें हमारी गलती कहां है। केजरीवाल ने यह बात बैजल द्वारा दिल्ली सरकार के विज्ञापनों पर खर्च हुए 97 करोड़ रुपए आम आदमी पार्टी से वसूलने और पार्टी दतर के लिए सरकारी बंगले का आवंटन रद्द करने के संदर्भ में कहते हए इन फैसलों को राजनीति से प्रेरित बताया।

भाजपा पर भी किया हमला 
उन्होंने शुंगलू समिति की रिपोर्ट को भी राजनीति से प्रेरित बताया। समिति की रिपोर्ट में आप सरकार द्वारा सत्ता के गंभीर दुरुपयोग की तरफ इशारा किया गया है। साथ ही केजरीवाल ने भाजपा पर भी हमला बोलते हुए भाजपा को ‘‘अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक’’ पार्टी करार देते हुए कहा कि उसका एकमात्र मकसद राज्यपाल या उपराज्यपालों का इस्तेमाल कर विरोधी दल की सरकारों को गिराना, विधायकों की खरीद फरोत करना और पार्टियों को तोडऩा है।

Advertising