CBI मामले पर बोले केजरीवाल- SC का फैसला पीएम मोदी के लिए कलंक

Tuesday, Jan 08, 2019 - 12:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उच्चतम न्यायालय ने आज सरकार को बड़ा झटका देते हुए आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक पद पर बहाल कर दिया है। कोर्ट के इस फैसले के बाद राजनीति बयानबाजी भी तेज हो गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मुद्दे को राफेल से जोड़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।
 

केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा आलोक वर्मा को दोबारा नियुक्त किया जाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कलंक है। मोदी सरकार ने सभी संस्थानों और लोकतंत्र को तबाह कर दिया है। उन्होंने सवाल किया कि क्या सीबीआई डायरेक्टर को आधी रात को इसलिए हटाया गया था ताकि आलोक वर्मा को राफेल मामले में पीएम के खिलाफ जांच से रोका जा सके? 


वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदीजी याद रखिए सरकारें आती-जाती रहती हैं। लेकिन संस्थानों की ईमानदारी हमेशा सलामत रही है। यह आपके लिए लोकतंत्र और संविधान की ताकत का पाठ है। यह सीख है कि आप चाहे जितने निरंकुश हो जाएं। उन्होंने कहा कि अंत में कानून पकड़ ही लेता है। सीबीआई चीफ को आपके अवैध फैसले के नतीजे तीन महीने तक भुगतने पड़े, क्या आप उनके तीन महीने का कार्यकाल लौटाने की हिम्मत दिखाएंगे? 


गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई के दौरान कहा कि केंद्र सरकार द्वारा CBI चीफ आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने का फैसला बिल्कुल गलत है। सरकार के पास सीबीआई चीफ को छुट्टी पर भेजे जाने का कोई अधिकार नहीं। दो व्यक्तियों के बीच की लड़ाई के बीच पद की गरिमा रखना काफी जरूरी है। कोर्ट के इस फैसले के साथ ही आलोक वर्मा दोबारा सीबीआई के चीफ के पद पर तैनात हो जाएंगे, हालांकि वह अपने बचे हुए कार्यकाल में कोई नीतिगत निर्णय नहीं ले पाएंगे।

vasudha

Advertising