मानहानि केस मामला: अरुण जेटली ने मंजूर की केजरीवाल की माफी

Monday, Apr 02, 2018 - 03:32 PM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी(आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीजीसीए) मामले में केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली से आज माफी मांग ली। उनके अलावा आप के तीन अन्य नेताओं आशुतोष, राघव चड्ढा तथा संजय सिंह ने भी जेटली से माफी मांगी है। वहीं केजरीवाल को माफी मांग लेने के बाद जेटली ने मानहानि के दो मुकद्दमों को आपस में ही सुलझा लिया। जेटली ने दिल्ली हाईकोर्ट में केस वापिस लेने के लिए अर्जी दे दी है। हाईकोर्ट ने जेटली और केजरीवाल के संयुक्त आवेदन को मंगलवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया।

ये था पूरा मामला
केजरीवाल ने जेटली पर आरोप लगाया था कि उनके डीजीसीए का अध्यक्ष रहते हुए कई अनियमितताएं हुई थी। पार्टी के अन्य नेताओं ने भी जेटली पर इसी तरह के आरोप लगाए थे। इस पर जेटली ने इन सभी के खिलाफ न्यायालय में दस करोड़ रुपए मानहानि का मामला दर्ज कराया था। जेटली को कल लिखे एक पत्र में केजरीवाल ने कहा है कि उन्होंने उन्हें उपलब्ध कराए गए कुछ कागजात के आधार पर आरोप लगाए थे लेकिन अब इनकी जांच से उन्हें पता लगा है कि ये आरोप निराधार थे।

उन्होंने कहा कि यह देखते हुए वह उनसे माफी मांगते हैं। संजय सिंह, आशुतोष और चड्ढा ने भी इसी तरह पत्र लिखकर जेटली से माफी मांगी है। केजरीवाल इससे पहले मानहानि के अलग-अलग मामलों में पंजाब के पूर्व मंत्री एवं अकाली दल नेता विक्रम सिंह मजीठिया, केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी और कांग्रेस नेता तथा पूर्व केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल के पुत्र अमित सिब्बल से भी माफी मांग चुके हैं।

Seema Sharma

Advertising