केजरीवाल का ऐलान- रतन लाल के परिवार को 1 करोड़, एक सदस्य को नौकरी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 06:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बुधवार को घोषणा की कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा में मारे गए हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल के परिवार को दिल्ली सरकार एक करोड़ रुपये का मुआवजा देगी। केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में कहा, ‘‘दिल्ली सरकार की नीति के अनुसार हम हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल के परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देंगे।'' मुख्यमंत्री ने मंगलवार हेड कॉन्स्टेबल के परिवार से मुलाकात की थी। केजरीवाल ने कहा, ‘‘घृणा और हिंसा की राजनीति बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दिल्ली का आम आदमी हिंसा में शामिल नहीं है, इसमें बाहरी लोग, कुछ राजनीतिक तत्व शामिल हैं।'' 
PunjabKesari

हिंसा में मरने वालों की संख्या हुई 22
वहीं, दिल्ली हिंसा में अब तक 22 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि हिंसाग्रस्त क्षेत्रों चांद बाग, मौजपुर, जाफराबाद, सीलमपुर समेत कई इलाकों में काफी संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं और सुरक्षा बलों ने किसी को भी सड़क पर निकलने की अनुमति नहीं दी। कुछ गलियों को बंद कर दिया गया और निवासियों का कहना है कि उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए उन्हें बंद किया है।
PunjabKesari
खुफिया ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा का शव जिस इलाके में पाया गया वहां सड़कों पर पत्थर और कांच के टुकड़े बिखरे हुए हैं जिससे स्पष्ट है कि इलाके में भारी पथराव हुआ। अधिकारियों ने बताया कि पथराव के कारण शर्मा की मौत हुई होगी।
PunjabKesari
दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) एस. एन. श्रीवास्तव, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनदीप सिंह रंधावा कानून-व्यवस्था की स्थिति का जायजा लेने भजनपुरा इलाके में थे। डीएमआरसी ने कहा कि हिंसा को देखते हुए जिन मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए थे उन्हें खोल दिया गया है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि सभी स्टेशनों पर सामान्य सेवाएं शुरू हो गई हैं। उत्तर-पूर्व दिल्ली में रविवार से हो रही हिंसा के कारण जाफराबाद- मौजपुर और बाबरपुर में सभी मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वारों को बंद कर दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News