केजरीवाल का ऐलान- दिल्ली में भी खोली जाएंगी दुकानें, शॉपिंग मॉल्‍स पर नहीं कोई ढील

Sunday, Apr 26, 2020 - 12:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ऐलान किया कि दिल्ली में 3 मई तक लॉकडाउन में कोई ढील नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने लॉक डाउन में कुछ एसेंशियल आइटम पर रियायत दी वो दिल्ली में भी लागू की जा रही हैं। लेकिन कंटेंमेंट एरिया में किसी भी किस्म की दुकानें खुलने की इजाज़त नहीं है। 

केजरीवाले ने कहा कि अगले एक हफ्ते तक हम इस आदेश के अलावा और कुछ खोलने की इजाजत नहीं दे रहे हैं। 3 मई के बाद केंद्र सरकार लॉकडाउन पर क्या फैसला लेती है इस पर निर्भर करेगा कि हम दिल्ली में क्या फैसला लेते हैं। केंद्र सरकार के निर्णय के बाद हम अपनी आगे की दिशा तय करेंगे।

सीएम ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि सभी धर्मों के लोग आगे आकर लोगों की जान बचाना चाहते हैं। जिन लोगों की जान बच गई वो अब कोशिश कर रहे हैं कि दूसरे लोगों की जान बचे। उन्होंने कहा कि पिछला एक हफ्ता दिल्लीवालों के लिए उसके पहले वाले हफ्ते से थोड़ा बेहतर रहा है। पिछले हफ्ते में कम केस आए, कम लोगों की मौत हुए और काफी लोग ठीक होकर अपने घर गए हैं। 

केजरीवाले ने कहा कि भगवान ने हमारे बीच किसी धर्म की कोई खाई पैदा नहीं की है। जब भी किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति के प्रति आपके मन में दुर्भावना आए तो सोचिएगा कि हो सकता है कि एक दिन उसका प्लाज़्मा आपके काम आए और आपकी जान बचाए। 

vasudha

Advertising