मुंबई पुलिस ने केजरीवाल को दी रैली करने की मंजूरी, पहले किया था इंकार

Tuesday, Jan 09, 2018 - 03:53 PM (IST)

मुंबई: महाराष्ट्र में बुलढाणा जिले के सिंदखेड राजा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रैली को पुलिस ने मंजूरी दे दी है। बुलढाणा पुलिस ने ‘‘भीड़ को नियंत्रित करने में मुश्किल’’ का हवाला देते हुए केजरीवाल की रैली को मंजूरी देने से पिछले सप्ताह इनकार कर दिया था। आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रीति शर्मा मेनन ने आज कहा कि जिला पुलिस ने कार्यक्रम के लिए मंजूरी दे दी। मराठी में किए गए एक ट्वीट में केजरीवाल ने कहा, ‘‘12 जनवरी को राजमाता जिजाऊ जयंती के मौके पर मैं महाराष्ट्र के लोगों से बात करने के लिए सिंदखेड राजा आ रहा हूं।’’ दिल्ली के मुख्यमंत्री होने के साथ आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल राजमाता जिजाबाई की जयंती के मौके पर सिंदखेड राजा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

जिजाबाई 17वीं सदी के मराठा योद्धा राजा छत्रपति शिवाजी महाराज की मां थीं जिन्हें जिजाऊ भी कहा जाता है। उनकी जयंती के मौके पर हर साल सिंदखेड राजा में एक समारोह का आयोजन किया जाता है। हर साल 11 और 12 जनवरी को कार्यक्रम आयोजित किया जाता है और लाखों लोग जिजाऊ के ‘दर्शन’ करने के लिए सिंदखेड राजा आते हैं। बुलढाणा के पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस साल सिंदखेड राजा में चार से पांच लाख लोगों के आने की उम्मीद है।

रैली के लिए मंजूरी देने में देरी पर नाखुशी जताते हुए मेनन ने कहा, ‘‘जब दिसंबर के मध्य में हमने आवेदन दिया तो हमारा आवेदन खारिज कर दिया गया। फिर हमने महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) से बात की और यहां तक कि मैं मंजूरी लेने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस से मिला।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने काफी मदद की और उन्होंने बुलढाणा के पुलिस अधीक्षक से बात की लेकिन फिर भी लिखित में मंजूरी लेने में तीन दिन लगे।’’ उन्होंने कहा कि केजरीवाल 11 जनवरी की शाम को औरंगाबाद पहुंचेंगे और अगले दिन वह बुलढाणा में जीजामाता पैलेस जाएंगे जहां वह उनका आशीर्वाद लेंगे और बाद में एक रैली को संबोधित करेंगे।’’

Advertising