पति पर रखती हैं कड़ी नजर... करती है लाई डिटेक्टर टेस्ट, लोग कहते है दुनिया की सबसे जलनखोर महिला

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 02:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क : ब्रिटेन की एक महिला, डेबी वुड, अपने पति पर कठोर प्रतिबंध लगाने के कारण चर्चा में हैं। वह अपने पति स्टीव की हर गतिविधि पर कड़ी निगरानी रखती हैं - वह कब, कहां जाता है, किससे मिलता है, और क्या बात करता है। इसके लिए डेबी तकनीक का सहारा लेती हैं।गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड या पति-पत्नी के रिश्तों में अक्सर देखा जाता है कि वे एक-दूसरे को लेकर बहुत पजेसिव हो जाते हैं। कुछ लोग अपने साथी के किसी और के करीब आने को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं कर पाते। ऐसे लोग अपनी जलन की भावना में सारी हदें पार कर जाते हैं।

आपको बता दें कि डेबी वुड भी ऐसी ही एक महिला हैं जिन्हें 'दुनिया की सबसे जलनखोर महिला' कहा जा रहा है। उन्होंने और स्टीव ने एक कार्यक्रम 'दिस मॉर्निंग' में अपने रिश्ते के बारे में बताया। स्टीव जब भी बाहर से घर आता है, तो डेबी उसे अपने हिसाब से लाई डिटेक्टर टेस्ट से गुजरने के लिए कहती हैं। यह मशीन घर में लाने का विचार तब आया जब किसी बहस में स्टीव ने कहा कि वह सच बोल रहा है और चाहो तो लाई डिटेक्टर टेस्ट कर लो।यह सब उनके रिश्ते की शुरुआत में हुआ जब वे दूर रहते थे। जब उनके रिश्ते में कमिटमेंट नहीं था, तब स्टीव किसी और के साथ डेटिंग कर रहे थे। यह जानकर डेबी को बहुत जलन हुई और उन्होंने झगड़ा किया। स्टीव को निर्दोष साबित करने के लिए लाई डिटेक्टर टेस्ट कराना पड़ा।स्थिति इतनी गंभीर हो गई कि डेबी ने स्टीव के फोन रिकॉर्ड और बैंक स्टेटमेंट तक चेक करना शुरू कर दिया।

डेबी ने बताया कि उन्होंने अपने रिश्ते को बचाने के लिए किसी भी हद तक जाने का फैसला किया। इस सब को एक साल बीत चुका है और अब डेबी ने स्टीव को थोड़ी छूट दी है। हालांकि, वह अभी भी हफ्ते या महीने में एक बार स्टीव का लाई डिटेक्टर टेस्ट करती हैं।दोनों ने यह भी माना कि स्टीव की टीवी वॉचलिस्ट पर भी प्रतिबंध लगाया गया है ताकि वह दूसरी महिलाओं पर नज़र न डाल सके। डेबी ने 'द मेल' से कहा कि एक रात टेलीविजन पर महिलाओं के रेजर का विज्ञापन आया और उन्हें यह सोचकर घबराहट हुई कि स्टीव की नज़र उस मॉडल पर थी। इस घबराहट को शांत करने के लिए उन्होंने ऐसी हर चीज पर प्रतिबंध लगा दिया।

डेबी ने यह भी कहा कि वह पहले रिश्ते में धोखा खा चुकी हैं, इसलिए वह स्टीव को लेकर बहुत पजेसिव हैं। कमाल की बात यह है कि स्टीव को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। वहीं डेबी के पति स्टीव ने कहा कि इतने प्रतिबंधों के बावजूद, जब हम कभी बहस नहीं करते, तो यह रिश्ता प्यार है और मैं अब अधिक खुश रहता हूं। अब मुझे इन सबकी आदत लग चुकी है।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News