KCR तेलंगाना को बंगाल बनाना चाहते हैं, इसे रोकना होगा, अमित शाह बोले TRS की कार की स्टीयरिंग ओवैसी के पास है

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 09:52 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना में के. चंद्रशेखर राव की सरकार पर तीखे राजनैतिक प्रहार करते हुए शनिवार को कहा कि राज्य में राजनैतिक हत्याएं हो रही हैं और टीआरएस सरकार तेलंगाना को पश्चिम बंगाल बनाने पर तुली हुयी है। उन्होंने राव सरकार को पूरी तरह विफल बताते हुए प्रदेश की जनता आगामी चुनाव में उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

शाह ने कहा कि राव के नेतृत्व वाली तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सरकार की स्टेयरिंग आज असदुद्दीन ओवैसी के हाथ में है। गृहमंत्री भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा प्रदेश में आयोजित प्रजा संग्राम यात्रा-2 के समापन पर हैदराबाद के समीप तुक्कुगुड़ा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। शाह ने कहा,‘‘ तेलंगाना में भाजपा कार्यकर्ताओं की आज दिन-दहाड़े हत्याएं हो रही हैं। चंद्रशेखर राव तेलंगाना को बंगाल बनाना चाहते हैं, आप ऐसा करने देंगे क्या? उन्हें रोकना ही होगा। मैं आज कहकर जाता हूं कि हम सुनिश्चित करेंगे कि भाजपा कार्यकर्ता साई गणेश के हत्यारों को सजा मिले।''

गृहमंत्री ने कहा, ‘‘ टीआरएस पाटर्ी का निशान गाड़ी है। गाड़ी का स्टेयरिंग ड्राइवर के हाथ में होता है या मालिक के हाथ में होता है, लेकिन यहां टीआरएस की गाड़ी का स्टेयरिंग (ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष) ओवैसी के हाथ में है। इस सरकार को बदलने के लिए हमने यह संघर्ष यात्रा लेकर निकले हैं।'' उन्होंने कहा कि प्रजा संग्राम यात्रा-2 एक पार्टी को हटाकर दूसरी पाटर्ी को बिठाने के लिए नहीं हैं, यह किसी को मुख्यमंत्री बनाने की यात्रा नहीं है। यह तेलंगाना के दलित, आदिवासी, पिछड़ों, किसान, महिलाओं और युवाओं के कल्याण की यात्रा है।

शाह ने कहा, ‘‘ यह यात्रा तेलंगाना के निजाम को बदलने की यात्रा है।'' गृहमंत्री ने कहा,‘‘ इस प्रजा संग्राम यात्रा में तपती धूप के बीच करीब 760 किमी पैदल चलकर हमारे प्रदेश अध्यक्ष ने तेलंगाना की भूमि को पैदल नापा है। जब यह यात्रा पूरी होगी, तब 2500 किमी की दूरी तय करेगी। '' शाह ने कहा,‘‘ वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में तेलंगाना की जनता ने भाजपा को चार सीटें दी, दो सीटें हम बहुत थोड़े अंतर से हारे हैं। लेकिन उसके बाद हैदराबाद नगर निगम का चुनाव हुआ हो, या 2 उपचुनाव हुए हों, हर जगह पर आपने भाजपा को विजयी बनाया है।'' उन्होंने कहा, ‘‘ तेलंगाना का युवा के.चंद्रशेखर राव की सरकार को उखाड़ फेंकने वाला है, क्योंकि आपने वादा किया था कि हर बेरोजगार को बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा, लेकिन नहीं दिया। आपने कहा था कि किसानों का कर्ज एक लाख रुपये तक माफ करेंगे, लेकिन किसी किसान को कर्ज माफ नहीं हुआ।''

गृह मंत्री ने मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की कार्यशैली पर कटाक्ष करते हुए कहा,‘‘ राव जी सचिवालय में तो जाते नहीं हैं। इन्हें किसी तांत्रिक ने कहा है कि सचिवालय में गए तो आपकी सरकार चली जाएगी। चंद्रशेखर राव जी सुन लीजिए, सरकार जाने के लिए किसी तांत्रिक की जरूरत नहीं है, तेलंगाना का युवा आपकी सरकार को उखाड़कर फेंकने वाला है।'' शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के विकास और लोगों के लिए अनेक काम किए हैं। तेलंगाना की चंद्रशेखर राव की सरकार प्रधानमंत्री की योजनाओं के नाम बदलने के अलावा कुछ नहीं करती है। तेलंगाना में 119 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव अगले साल दिसंबर तक कराए जाने हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News