ममता से मिलकर केसीआर ने की थर्ड फ्रंट की घोषणा, मोर्चे को बताया देश की जरूरत

Monday, Mar 19, 2018 - 06:50 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पंश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्र शेखर राव की बीच सोमवार को थर्ड फ्रंट को लेकर मुलाकात हुई। दोनों पार्टियों के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए गैर कांग्रेसी थर्ड फ्रंट की घोषणा की और इसे देश की जरूरत बताया।

राज्य होंगे मजबूत, तभी देश मजबूत होगा
बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि नई शुरूआत है, ममता ने कहा कि राजनीति एक सतत चलने वाली प्रक्रिया है। उनसे सवाल किया कि दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई तो उन्होंने कहा कि उनके बीच देश के विकास को लेकर वार्ता हुई है। वहीं तेलंगाना के सीएम ने कहा कि थर्ड फ्रंट एक संयुक्त नेतृत्व होगा। ममता बनर्जी ने उम्मीद जताई है कि गैर कांग्रेसी और बीजेपी दल साथ आएंगे। उन्होंने कहा कि जब राज्य मजबूत और विकसित होंगे तभी देश विकसित और मजबूत होगा। बनर्जी ने कहा कि जल्द ही दूसरे दलों से तीसरे मोर्चे में शामिल होने की बात की जाएगी।

कांग्रेस और बीजेपी पर साधा निशाना
तेलंगाना के सीएम ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों का नेतृत्व देश के लिए उचित नहीं है। केसीआर ने कहा कि वह संघीय गठबंधन पेश करने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग उनके साथ जुड़ रहे हैं। राव ने ममता बनर्जी की बात दोहराते हुए कहा कि तीसरे मोर्चे में शामिल करने के लिए दूसरे दलों के नेताओं से बात और मुलाकात की जाएगी।

आम लोगों का होगा थर्ड फ्रंड
केसीआर ने कहा कि लोगों को लग रहा है कि आम चुनाव से पहले एक फ्रंट सामने आएगा। मैं बता दूं कि यह आम लोगों का फ्रंट होगा। यह सिर्फ राजनीतिक दलों का गठबंधन नहीं होगा, इस मोर्चे में और लोगों को भी शामिल किया जाएगा। राव ने ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक सांसद और मंत्री भी रह चुकी हैं। इस वक्त राज्य की सीएम हैं। उन्हें काफी ज्यादा है, वह काफी वरिष्ठ नेता हैं। टीएमसी से मिलने के लिए टीआरएस प्रमुख केसीआर कोलकाता पहुंचे थे। 


 

Punjab Kesari

Advertising