केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश में जुटे KCR, सीएम ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल से की बात

Friday, Jul 15, 2022 - 07:04 PM (IST)

नेशनल डेस्कः तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव केंद्र की कथित जन-विरोधी नीतियों के खिलाफ अपने अभियान के तहत कई गैर भाजपाई दलों के नेताओं से संपर्क साध रहे हैं। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सूत्रों ने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष राव ''देश के संघीय, धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के अपने प्रयासों को तेज करेंगें, जो फिलहाल खतरे में हैं।'' सूत्रों ने कहा कि केसीआर देश को आर्थिक संकट की ओर ले जा रही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार को बेनकाब करने की दिशा में काम कर रहे हैं।

विभिन्न मुद्दों पर केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ मुखर होकर अपने विचार प्रकट करने वाले राव राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन आयोजित करके केंद्र सरकार के अलोकतांत्रिक रवैये को 'बेनकाब' करने की तैयारी कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि राव राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के करीबियों समेत विभिन्न नेताओं से बात कर चुके हैं।

विपक्षी दलों के शासन वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों या प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने केसीआर को सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। राव ने भाजपा की 'जनविरोधी' नीतियों के खिलाफ विभिन्न दलों को एकजुट करने के अपने प्रयास तेज कर दिए हैं और उन्होंने शरद पवार, उद्धव ठाकरे और अखिलेश यादव समेत विभिन्न विपक्षी नेताओं से बात की है।

राव ने 10 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत का सबसे ''कमजोर और अक्षम'' प्रधानमंत्री करार देते हुए कहा था कि केंद्र में ''डबल इंजन वाली गैर भाजपा सरकार'' की जरूरत है। अप्रैल में पार्टी के 21वें स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राव ने राजग सरकार की नीतियों के मद्देनजर 'देश को बचाने के लिए' अपनी पूरी ताकत झोंकने का वादा किया था। लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि देश को वैकल्पिक एजेंडा चाहिए न कि राजनीति मोर्चा या गठबंधन।

 

Yaspal

Advertising