KBC 11: पैदा होते ही फेंक दिया था डस्टबिन में, हौसलों की उड़ान से आज हॉट सीट पर अमिताभ के सामने बैठी

Friday, Aug 23, 2019 - 04:44 PM (IST)

नई दिल्ली: कहावत है मंजिल उन्ही को मिलती है, जिनके सपने में जान होती है। पंखों से कुछ नहीं होता है, हौंसलो से उड़ान होती है। ऐसी ही कहावत को किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाली उन्नाव के बाघीपुर क्षेत्र के कपुरपुर गांव में रहने वाली नुपर सिंह ने सच कर दिखाया है जो कि अपनी काबिलियत के सहारे टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन का हिस्सा बनकर शो की हॉट सीट पर अमिताभ के सवालों के जवाब देते नजर आई हैं। 


नूपुर की कहानी सुनकर अमिताभ समेत सभी की आंखें हुई नम
अमिताभ के सामने नूपुर ने कहा कि पैदा होने के बाद नर्स ने उसे डस्टबिन में फेंक दिया था। रिश्तेदार के पैसा देने के बाद नर्स ने उसे डस्टबिन से निकालकर साफ किया और ठोका तो रोने लगी। उसके बाद 12 घंटे लगातार रोती ही रही थी। डॉक्टरों की तरफ से लापरवाही के कारण आज उनकी ऐसी हालत है। उसने नसीहत दी कि एमबीबीएस और उससे भी बड़ी डिग्री लेने के बाद जब डॉक्टर गंभीरता नहीं दिखाते हैं तो किसी की जिंदगी किस तरह बर्बाद होती है उसका सजीव प्रमाण वह खुद है।  नूपुर ने जन्म से लेकर अब तक के अपने संघर्ष की कहानी बताई तो सभी की आंखें नम हो गईं। नूपुर ने बताया कि वह सहानुभूति नहीं सम्मान चाहती हैं। अमिताभ बच्चन ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि नूपुर आपने हम सब को शक्ति दी है।

ट्यूशन के साथ जारी रखी पढ़ाई
नुपुर एक खास तरह कि बीमारी से पीड़ित हैं जिसमें व्यक्ति का दिमाग उनकी उम्र से दो या 10 साल पीछे चलता है। हालांकि खुशकिस्मती से नुपुर का दिमाग इस बीमारी के बावजूद भी उनकी उम्र के साथ ही चलता है। नूपुर स्नातक की पढ़ाई करने के बाद इंटरमीडिएट तक के बच्चों को ट्यूशन देती थी। उसका कहना है कि कुछ भी हो पर कभी किसी का सहारा नहीं बनना चाहिए। अपने जज्बे और हौसले से बुलंदी छूने के अरमान हमेशा से ही उसके जेहन में रहे। उन्नाव की बेटी को टीवी शो में देखने के लिए लोग टीवी से चिपके रहे। लोग उसके करोड़पति बनने की कामना कर रहे हैं।

Anil dev

Advertising