एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Apr 16, 2018 - 08:10 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में फैसला देने वाले NIA जज ने दिया इस्तीफा
हैदराबाद में आतंकवाद रोधी विशेष अदालत ने सोमवार को मक्का मस्जिद में 2007 में हुए बम विस्फोट मामले में स्वामी असीमानंद सहित सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। वहीं इस मामले में अब नया मोड़ आ गया है। सभी आरोपियों को बरी करने वाले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के न्यायाधीश रवींद्र रेड्डी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

टिकट बंटते ही कांग्रेस में शुरु हो गया घमासान, सीएम पर आरोप
कांग्रेस में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होते ही घमासान शुरु हो गया है। इतना ही नहीं सीएम सिद्धारमैया पर तो​ टिकट पाने से वंचित रहे लोगों ने गंभीर आरोप तक लगा दिए। कांग्रेस ने जैसे ही कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए 218 कैंडिडेट् की लिस्ट जारी की वैसे ही पार्टी में हंगामा शुरू हो गया। 

कठुआ गैंगरेपः कोर्ट में बोला मास्टरमाइंड सांजी राम, हमारा नारको टेस्ट करवा लो
आठ वर्ष की मासूम आसिफा बानो रेप और हत्या मामले की आज पहली सुनवाई हुई। नाबालिग को छोडक़र कोर्ट में सभी सात आरोपियों को पुलिस ने पेश किया। वहीं इस सारे मामले के आरोपी मास्टरमांइड सांजी राम ने कोर्ट में जज से अपील की कि वे उन सभी का नारको टेस्ट करवाए। सांजी राम ने कहा कि नारको टेस्ट से बड़ा कोई टेस्ट नहीं है। उससे सच और झूठ सामने आ जाएगा। जज ने मामले की अगली तारीख 28 अप्रैल को डाली है। सरकार की तरफ से इस मामले में दो सिख स्पेशल पब्लिक प्रासिक्यूटर पेश हुए।

इस साल सामान्य रहेगा मानसून, होगी अच्छी बारिश
मौसम विभाग ने संभावना जतायी है कि देश में इस साल मानसून सामान्य रहेगा। मौसम विभाग के महानिदेश के.जे.रमेश ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में इस वर्ष का पहला मानसून पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा कि इस वर्ष मानसून के सामान्य रहने की संभावना है। 

SC ने रद्द किया NGT का फैसला, अब अमरनाथ गुफा में गूंजेगा महादेव का जयकारा
अमरनाथ यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशी की खबर है। अब अमरनाथ गुफा में कोई भी श्रद्धालु अब हिम शिवलिंग के सामने खड़ा होकर जयकारा लगा सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने आज एनजीटी का फैसले को रद्द करते हुए अमरनाथ गुफा में जयकारा लगाने का आदेश दे दिया है। 

कर्नाटक चुनावः भाजपा ने जारी की 82 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट
भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को दिल्ली में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 82 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की। बीजेपी मुख्यालय में रविवार शाम को हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को मंजूरी दी गयी।

RTI रिपोर्ट से खुलासा: विदेश मंत्रालय के पास नहीं है इराक में मारे गए 39 भारतीयों की जानकारी
विदेश मंत्रालय ने इराक के मोसुल शहर में मारे गए 39 भारतीय नागरिकों के नाम, स्थायी पते और उनकी डीएनए रिपोर्ट आदि का ब्योरा सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत हासिल करने के लिए इराक स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क करने को कहा है। सामाजिक कार्यकर्त्ता अशोक रंधावा के आरटीआई आवेदन पर विदेश मंत्रालय ने अपने जवाब में बगदाद स्थित दूतावास से मोसुल के मृतकों की विस्तृत जानकारी हासिल करने को कहा है। 

मक्का मस्जिद बम ब्लास्ट: स्वामी असीमानंद समेत सारे आरोपी कोर्ट से बरी
 हैदराबाद स्थित राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए)की विशेष अदालत ने वर्ष 2007 के मक्का मस्जिद विस्फोट से जुड़े मामले में आज फैसला सुनाते हुए असीमानंद समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। 18 मई 2007 को नमाज के दौरान ऐतिहासिक मक्का मस्जिद में विस्फोट में नौ लोग मारे गए थे और 58 अन्य घायल हुए थे। 

पूर्व अफसरों का PM को खुला खत, कहा- रेप पीड़ितों के परिवारों से मांगें माफी
कठुआ और उन्नाव गैंगरेप की घटना के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। लोग बेटियों की सुरक्षा को लेकर सरकार से नाराज दिख रहे हैं। वहीं इसी बीच 50 रिटायर नौकरशाहों ने पीएम मोदी को खुला खत लिख सरकार को इस घटनाओं का जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने पीएम से अपील की है कि वह कठुआ और उन्नाव में पीड़ित परिवार से माफी मांगें। 

पाकिस्तान ने उड़ी सेक्टर में की गोलीबारी, आर्मी पोर्टर की मौत
नार्थ कश्मीर के उड़ी सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर से गोलीबारी की है। पाक की गोलीबारी में एक आर्मी पोर्टर की मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 37 वर्षीय खुर्शीद अहमद पुत्र मोहम्मद शरीफ निवासी नवा रूंडा सेना की 4 मद्रास के साथ काम कर रहा था। उसे गर्दन में गोली लगी और टांगों पर ग्रेनेड के छर्रे लगे, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

ITBP रिपोर्ट से बड़ा खुलासा, चीनी सैनिकों ने 30 दिनों में 35 बार की घुसपैठ
डोकलाम विवाद के बाद भारत-चीन के बीच काफी देर तक गतिरोध चलता रहा था। गृह मंत्रालय ने को इंडो तिब्बत बॉर्डर फोर्स की ओर से जो गोपनीय रिपोर्ट दी गई है उसमें कई बातें सामने आई हैं। गोपनीय रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 30 दिनों में चीन की सेना ने 35 बार LAC को पार किया है। ITBP के विरोध जताने के बाद चीनी सैनिक वापिस लौटे थे।

हीरा कारोबारी ने PNB समेत 6 बैंकों को लगाया 187 करोड़ का ‘चूना’
पंजाब नैशनल बैंक (पी.एन.बी.) में आए दिन नए घोटालों का खुलासा हो रहा है। नीरव मोदी के 14,000 करोड़ रुपए से ज्यादा के कथित घोटाले के बाद अब एक और मामला सामने आया है जिसमें नीरव मोदी की तरह एक हीरा कारोबारी ने पंजाब नैशनल बैंक समेत 6 बैंकों को 187 करोड़ रुपए का चूना लगाया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सी.बी.आई.) ने इस कथित घोटाले को लेकर मामला दर्ज कर लिया है।

इंफोसिस के शेयरधारकों को हुआ 15,000 करोड़ रुपए का नुकसान
सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार गिरावट के साथ खुले। शेयर बाजार खुलने के चंद मिनटों में ही इंफोसिस पर इसका सीधा असर दिखा। करीब एक घंटे के भीतर शेयर बाजार में कंपनी के शेयरों में करीब 6 फीसदी की कमी देखी गई। गिरावट से कंपनी के निवेशकों को मिनटों में 15296.95 करोड़ रुपए का झटका लगा।

#JusticeforAsifa: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ आसिफा का आखिरी वीडियो
कठुआ रेप केस में दिल दहलाने देने वाली घटना सामने आने के बाद पूरा देश गुस्से में है। सारा देश आसिफा को न्याय दिलाने के लिए एकजुट हो गया है। वहीं अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे आसिफा का आखिरी वीडियो बताया जा रहा है। इस वीडियो में वह देश को एक संदेश दे रही है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फेल रहा है। ये वीडियो भले ही आसिफा का हो या न हो लेकिन कठुआ गैंगरेप से जुड़ने के बाद ये वीडियो आपको भावुक कर देगा। 

कपिल के चैट शो में अमिताभ ने बताई IPL की अपनी पसंदीदा टीम
बेहतरीन अदाकारी के अलावा सोशल साइट्स पर हाजिरजवाबी के लिए जाने जाते अमिताभ बच्चन ने अपने फेवरेट आईपीएल टीम का खुलासा किया है। दरअसल बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन बीते दिन एक क्रिकेट चैट में हिस्सा ले रहे थे। इसमें उनके सामने थे- भारतीय क्रिकेट के दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव। इस दौरान कपिल ने अमिताभ से पूछा कि मौजूदा आईपीएल सीजन में आपकी फेवरेट टीम कौन-सी है। अमिताभ ने जो जवाब दिया, वो रोचक था

IPL 2018 : राहुल ने बताया गेल किस हद तक हो सकते हैं अन्य टीमों के लिए खतरनाक
किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग में विरोधी टीमों को चेतावनी देते हुए फार्म में वापसी करने वाले क्रिस गेल से बचने को कहा है। गेल ने कल चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ सत्र का अपना पहला मैच खेलते हुए 22 गेंद में अपना दूसरा सबसे तेज अर्धशतक बनाया और टीम की चार रन की जीत की नींव रखी। 

Video: पापा धोनी के छक्के पर लगाए जिवा ने ठुमके, देखिए विडियो
किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से आईपीएल के 12वें और अपने पहले मैच में क्रिस गेल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया वहीं दुसरी ओर पंजाब के खिलाफ चेन्नई को बेशक 4 रन से हार का मुंह देखना पड़ा हो लेकिन 79 रन की शानदार पारी खेलकर धोनी इस मैच के हीरो बन गए। इसी दौरान अपने पापा को छक्का लगाता देख जीवा ने खुब डांस करना शुरू कर दिया 

मुंबई रेलवे स्टेशन पर हिजाब पहने स्पॉट हुईं आलिया, तस्वीरों में साफ दिखी मासूमियत
बॉलीवुड एक्ट्रैस आलिया भट्ट की फिल्म राजी का ट्रेलर लॉन्च हो चुका है। फैंस आलिया की एक्टिंग और लुक को काफी पसंद कर रहे हैं। हाल ही में इस बीच आलिया हिजाब के साथ सिंपल कपड़े पहने हुए मुंबई रेलवे स्टेशन पर किसी का इंतजार करते हुए स्पॉट हुईं। 

कठुआ गैंगरेपः आसिफा को इंसाफ दिलाने के लिए सड़क पर उतरा बॉलीवुड
जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी और हत्या का मामला सामने आया था। कठुआ के जंगलों में 17 जनवरी को 8 साल की बच्ची का शव मिला था। अब बच्ची को इंसाफ दिलाने के लिए बॉलीवुड और टीवी जगत के सैलेब ने #JusticeForOurChild कैम्पेन शुरू की है।














 

Anil dev

Advertising