कश्मीर में फिर हालात खराब करने की कोशिश, युवक ने सोशल मीडिया पर डाला वीडियो

Saturday, Apr 01, 2017 - 04:08 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीरी  में एक बार फिर माहौल को खराब करने की कोशिशें की जा रही है। कश्मीरी युवक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें वे लश्कर-ए-तोयबा के कमांडर अबु दुजाना से आतंकी रैंकों में शामिल होने वाले स्थानीय युवकों के लिए भारी हथियारों की व्यवस्था करने की अपील कर रहे हैं। पांच मिनट के वीडियो को किसी अज्ञात जगह पर शूट किया गया है । नकाबपोश कश्मीरी युवक कहता है कि कई कश्मीरी युवक आतंकी रैंकों में शामिल होना चाहते हैं, जो वह हथियारों की अनुपलब्धता के कारण नहीं कर सकते हैं।
वीडियो में युवक कहता है कि मैं अबु दुजाना से पाकिस्तान से कुछ 10 से 15 विशेषज्ञों की व्यवस्था करने की अपील करता हूं जो कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों से लडऩे के लिए आतंकियों के लिए बड़े हथियार जैसे रॉकेट लांचर, मोर्टर शैल और मशीन गन बना सकते हैं।


अफगान युद्ध का वीडियो
खुद की पहचान किए बिना युवक लश्कर कमांडर से अफगान युद्ध पर यूट्यूब पर वीडियो देने के लिए कहता है। वीडियो में दुजाना देखे कि किस तरह से अफगान ने इन हथियारों के साथ अमरीकी सैनिकों से सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी है। वीडियो में एक बात तो साफ है कि भटके हुए कश्मीरी युवक इतने बुरी तरह से भटक गए हैं कि उन्हें अब बंदूक और गोलियों का डर नहीं है ।
युवक कहता है कि वीडियो का मकसद यह बताना है कि हमारे आतंकियों के पास सिर्फ एक ए.के. 47 राइफल और कुछ मैगजीन हैं। अबु दुजान पाकिस्तान से विशेषज्ञ ला सकता है जो यहां से भारतीय सुरक्षाबलों को निकालने के लिए हमारे लिए इन हथियारों को बनाएंगे। वीडियो में युवक उर्दू और कश्मीरी दोनो भाषाओं का इस्तेमाल करते हुए कहता है कि आतंकियों के पास कोई अत्याधुनिक हथियार नहीं है।

 

Advertising