आतंक को मुंहतोड़ जवाब: धमकी के बावजूद गणतंत्र दिवस पर दिखा कश्मीरी छात्रों का जज्बा

Saturday, Jan 27, 2018 - 01:39 PM (IST)

श्रीनगर : पूरे देश में आन-बान-शान के साथ गणतंत्र दिवस मनाया गया शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में परेड में दुनिया ने भारत की ताकत देखी तो दूसरी तरफ  जम्मू-कश्मीर में स्कूली बच्चों ने अपना हौसला दिखाया। श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में राज्य सरकार में मंत्री अब्दुल रहमान वीरी ने झंडा फहराया। उनके साथ कार्यक्रम में स्कूली बच्चे भी शामिल हुए।


दरअसल घाटी में आतंकी संगठनों ने धमकी दी थी कि तिरंगा ना फहराया जाए। संगठनों ने लोगों को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में ना जाने की धमकी दी थी। इसके बावजूद भी कई स्कूली बच्चे शामिल हुए। बच्चों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया। गणतंत्र दिवस के इस समारोह में स्कूली छात्राओं ने पारंपरिक वेशभूषा में नृत्य का कार्यक्रम किया। साथ ही गणतंत्र दिवस को लेकर काफी ऊर्जा और उत्साह का प्रदर्शन किया।


वार्ता के रास्ते पर बढ़ें कदम
इस बीच परेड की सलामी लेने के बाद अब्दुल रहमान वीरी ने समारोह को संबोधित किया। कश्मीर के लिए केन्द्र के प्रतिनिधि दिनेशवर शर्मा के साथ अगाववादियों द्वारा वार्ता करने से इंकार किए जाने के बावजूद जम्मू कश्मीर सरकार ने उम्मीद जताई कि विभिन्न विचारों से लोग राज्य को राजनीतिक अनिश्चितता से बाहर निकालने के लिए वार्ता प्रक्रिया में शामिल होंगे। कश्मीर में मुख्य समारोह को संबोधित करते हुए वीरी ने कहा कि जब से मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने चार्ज संभाला है वह वार्ता के माध्यम से कश्मीर के राजनीतिक मुद्दों के समाधान के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। 

 

Advertising