कश्मीर की जसिया अख्तर महिलाओं के IPL में सिलेक्ट, पिता ने मजदूरी के पैसों से कराई थी ट्रेनिंग

Thursday, May 02, 2019 - 01:29 PM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिला के बरदीपुरा की जसिया अख्तर को महिला टी20 चैलेंज टीम के लिए चुना गया है। वह पंजाब की महिला टीम के लिए खेल रही हैं। जसिया को अब एक और प्रशंसा मिल गई है, क्योंकि उसे 6 मई से शुरू होने वाली महिला इंडिया प्रीमियर लीग (आई.पी.एल.) के लिए बुलाया गया है। जसिया ने बताया कि उन्हें 24 अप्रैल को बीसीसीआई से कॉल आया और उन्हें 2 मई को टीम में शामिल होने के लिए कहा गया। यह इस युवा लडक़ी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि वह जम्मू-कश्मीर की पहली महिला हैं जो टी 20 टीम का हिस्सा होंगी। 

जसिया कहती हैं कि आईपीएल में सिलेक्शन होने से मैं बेहद खुश हूं। मेरी मेहनत रंग लाई। मुझे इंतजार का फल मिला। मैंने हिम्मत नहीं हारी। किसी को हिम्मत नहीं हारनी चाहिए, अपने आप पर भरोसा रखना चाहिए। मुझे बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा। मगर जब मैंने यह सुना कि मैं आईपीएल में चुनी गई हूं तो सबकुछ भूल गई हूं। मेरी कामयाबी के पीछे मेरा परिवार है खासकर मेरे पिता।


जसिया के परिवार वाले भी बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि उसकी मेहनत रंग लाई और उनकी बेटी ने वह सब हासिल कर लिया है, जिसका उसने सपना देखा था। पिता का कहना है कि जब हमने सुना कि बेटी आईपीएल के लिए चुनी गई है तो हमें बेहद खुशी हुई। हमें यकीन ही नहीं हो रहा था कि वह यहां तक पहुंच गईण् मैं दिनभर मजदूरी करता था और पैसे जोड़ता था ताकि बेटी की आर्थिक मदद कर सकूं। सरकार ने मदद नहीं की। मगर मैंने हिम्मत नहीं हारी। मैंने मकान नहीं बनाया, मगर इसके पीछे बना रहा। गांववाले इसे गलत मानते थे,मगर मुझे इस पर मुझे यकीन था और इसने वो करके दिखाया।


गौरतलब है कि महिलाओं की टी20 प्रतियोगिता 6 मई से खेली जाएगी। टूर्नामेंट के मैच 6ए 8 और 9 मई को मैच खेले जाएंगे। जबकि टूर्नामेंट का अंतिम मैच 11 मई को खेला जाएगा। सभी मुकाबले जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले जाएंगे।
 

Monika Jamwal

Advertising