कश्मीरी बच्चों पर बोले आजाद, आतंकवाद के दलदल में धकेलने की न हो गलती

punjabkesari.in Thursday, Feb 21, 2019 - 07:15 PM (IST)

नई दिल्लीः पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश के कुछ हिस्सों में कश्मीरी व्यापारियों एवं विद्यार्थियों के साथ बदसलूकी की खबरों की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने बृहस्पतिवार को कहा कि कश्मीरी नौजवानों को आतंकवाद के दलदल में धकेलने की गलती नहीं की जाए। उन्होंने राज्य सरकारों और लोगों से अपील की है कि वे कश्मीरी विद्याॢथयों का मुख्यधारा में रहना सुनिश्चित करें।

आजाद ने यहां कहा,‘‘आगरा में एक होटल वाले ने अपने यहां बोर्ड लगाया है कि यहां कश्मीरी लोग नहीं आएं। यह अंग्रेजों के शासन में होता था। “उन्होंने कहा,‘‘स्वतंत्र भारत मे पहली बार ऐसा होगा कि जब अपने देश मे ही होटल वाले लिखें कि कश्मीरी यहां नहीं रह सकते। पूरे देश को इस चीज की निंदा करनी चाहिए।‘‘  उन्होंने कहा, “पुलवामा में जो घटना हुई थी, जिसमें हमारे जाबांज सीआरपीएफ के नौजवान आतंकवादियों के हाथों मारे गए, कश्मीर से कन्याकुमारी तक, सिक्किम से लेकर गुजरात तक, हर धर्म के लोग साथ खड़े थे।

मैंने टेलीविजन पर कई कार्यक्रम देखे जहां मुसलमान मस्जिदों में दुआ कर रहे थे कि शांति स्थापित हो और शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहे थे।‘‘  उन्होंने कहा,‘‘अपील करुंगा कि जो भी विद्यार्थी दूसरी जगहों पर आए हैं वो आतंकवाद में शामिल नहीं होना चाहते। इसका मतलब ये है कि वो आतंकवाद के खिलाफ हैं और वो पढऩा चाहते हैं, देश के मुख्य धारा में योगदान देना चाहते हैं।“


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News