वादी में आतंकियों पर हो कड़ा प्रहार, सेना के हवाले किया जाए जन्नत-ए- कश्मीर : युवा संगठन

Wednesday, Jun 01, 2022 - 02:45 PM (IST)

कठुआ  : आतंकियों ने कुलगाम में हिंदू शिक्षिका की गोली मारकर की गई हत्या के विरोध में विभिन्न संगठनों और युवाओं ने प्रदर्शन किया। जिला मुख्यालय पर सिविल सोसाइटी के सदस्यों ने प्रदर्शन करते हुए आतंकियों पर कड़ा प्रहार करने की मांग की। युवाओं ने कहा कि आतंकी आए दिन टारगेट कीलिंग कर रहे हैं। वहां अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने केंद्र सरकार से आतंकवादियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की।

 

वहीं, लखनपुर में किला वाली माता मंदिर के बाहर राष्ट्रीय हिंदू संगठन के सदस्यों ने प्रदर्शन किया। देवेंद्र सिंह ने कहा कि शिक्षिका कश्मीर में जाकर कश्मीरी  बच्चों का भविष्य संवार रही थी। लेकिन वहां आतंकियों ने उसे निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि यहां विशेष समुदाय के लोग रहते हैं परंतु यहां भाईचारा है लेकिन कश्मीर में हमारे हिंदू भाई-बहनों को निशाना बनाया जा रहा है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि वे सरकार को कह देना चाहते हैं कि हिंदू वर्ग अब और जुल्म नहीं सहेगा। हमारा कश्मीर भी है और जम्मू भी है। ऐसे में सरकार आतंकियों पर कार्रवाई करे। वहीं, लखनपुर में ही अन्य युवाओं ने यूथ फेडरेशन के सदस्यों ने पुतला जलाकर प्रदर्शन किया। सन्नी शर्मा, विनोद कुमार, भाजपा नेता राजेश मेहता ने कहा कि कश्मीर में कई समुदाय के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वे एल.जी. प्रशासन से कहना चाहते हैं कि वे कितनी मौतों कश्मीर में करवाएंगे। सरकार हर वर्ग की वहां सुरक्षा के सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि वे केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि कश्मीर को सेना के हवाले कर दिया जाए क्योंकि एल.जी. प्रशासन से कश्मीर संभाला नहीं जा रहा है।  
 

Monika Jamwal

Advertising