यह है कश्मीर का मिस्टर सिक्सर किंग, अब आईपीएल में दिखा सकता है कमाल

Monday, Jan 08, 2018 - 11:16 AM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर का ऐसा नौजवान जो एक वेटलिफ्टर, कबड्डी का खिलाड़ी, कलाकार (लकड़ी से सामान बनाना) सेक्यूरिटी गार्ड और क्रिकेट का खिलाड़ी है। और अब अगर नसीब ने साथ दिया तो इस साल ये चेहरा आईपीएल में धमाल मचाता दिख सकता है। कश्मीर के एक गांव में रहने वाले 24 साल के मंज़ूर अहमद डार, गेंद को तेजी से मार सकते हैं। वो ख़ूबसूरत और लंबी कद-काठी के हैं। उनके कोच और सिलेक्टर्स को मंजूर से काफी उम्मीदें हैं। उनका मानना है कि मंजूर में बहुत टैलेंट है और वो लंबे शॉटस खेल सकते हैं।


जम्मू कश्मीर क्रिकेट टीम के कोच अब्दल क्यूम ने कहा कि मंज़ूर हमारे मिस्टर 100 मीटर सिक्सर हैं। वो बॉल को काफी जोर से मारता है। पिछले साल पंजाब के साथ हुए एक मैच में उसने कई छक्के लगाए और वो सभी 100 मीटर से लंबे थे। क्यूम खुद तेज गेंदबाज रह चुके हैं। यही नहीं वो अपने शहर के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे। मंजूर की तारीफ करते हुए क्यूम ने कहा कि इस युवा खिलाड़ी में छोटे फॉर्मेट का गेम खेलने की गजब की क्षमता है। इसे सिर्फ 12 से 15 बॉलें दें और फिर देखें कि ये बल्लेबाज कैसे मैच को पलटता है।

लंबी कद काठी का है मंजूर
मंजूर 6 फीट दो इंच लंबे हैं और उनका वजन 84 किलोग्राम है। टीम के खिलाड़ी और दोस्त उन्हें पांडव कहकर चिड़ाते हैं। महाभारत के पांडव भाइयों को ताकतवर माना जाता था। एक दिन गांव में हम कबड्डी खेल रहे थे। मंजूर ने कहा कि जैसे ही मेरी बारी आई, विरोधी टीम ने मुझे गिराने की कोशिश की और मैंने उनके तीन खिलाडिय़ों को उठा लिया। उसी समय से गांव के लोग मुझे पांडव कहकर बुलाने लगे। और मुझे इससे कोई तकलीफ भी नहीं है।

Advertising