पैलेट गन ने छीन ली थी आंखों की रोशनी, अच्छे नंबरों से पास की दसवीं की परीक्षा

Tuesday, Jan 09, 2018 - 07:41 PM (IST)

श्रीनगर: वर्ष 2016 इंशा मुश्ताक के लिए काला वर्ष साबित हुआ था। पैलेट गन ने उसकी दुनिया में हमेशा के लिए अन्धेरा कर दिया था और उससे उसकी आंखों की रोशनी छीन ली थी। इंशा का नाम काफी देर तक सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना रहा। उसी इंशा ने दसवीं की परीक्षा अच्छे नंबरों से पास कर ली है। आज दसवीं का परिणाम आया तो इंशा की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उसकी मेहनत रंग लाई है। उसके पिता मुश्ताक अहमद लोन ने कहा कि उनकी खुशी की कोई सीमा नहीं है। 


इंशा की आंखों में उस समय पैलेट गन के छर्रे आकर लगे जब वह अपनी खिडक़ी से बाहर प्रदर्शन देख रही थी। वर्ष 2016 में आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर में काफी हिंसा का माहौल रहा। इंशा की दसवीं कक्षा के परिणाम आने पर पूरे परिवार सहित उसके मोहल्ले में भी खुशी का माहौल है। पिता मुश्ताक का कहना है कि उनकी बेटी की मेहनत रंग लाई है और इससे उसके हौसले बढ़े हैं और अब वो आगे और भी मेहनत से पढ़ेगी। हांलाकि इंशा को मैथ का पेपर फिर से देना होगा क्योंकि उसके परिणाम के साथ ही उसमें सुधार की बात कही गई है।


इंशा का नाम हुआ था वायरल
पैलेट गन से सना इंशा के चेहरे की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। उस समय इंशा दसवीं की परीक्षा की तैयारी कर रही थी और उसकी दुनिया में अंधेरा हो गया। सीएम से लेकर सभी राजनीतिक एवं गैर राजनीतिक पार्टियों ने इंशा की हालत पर दुख जताया था। पिछले वर्ष फरवरी महने में ही इंशा नई दिल्ली के आईआईएम से इलाज कराकर लौटी है। उसका इलाज मुम्बई के अदित्या जोत आई अस्पताल और कई अस्पतालों में हुआ है। 

Advertising