कश्मीर: आतंकियों के परिजनों से मिलने पहुंची महबूबा, बोलीं-पुलिस सुधर जाए, नहीं तो अच्छा नहीं होगा

Monday, Dec 31, 2018 - 12:39 PM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में रविवार को महबूबा मुफ्ती पुलवामा में मारे गए आतंकी के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंची। मुलाकात के बाद उन्होंने बयान जारी कर घटना पर अफसोस जताते हुए सुरक्षाबलों को कठघरे में खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबल जिस प्रकार आतंकियों के परिजनों को परेशान कर रहे हैं। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

एक संदिग्ध आतंकवादी की बहन से मिलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को चेताया कि अगर आतंकवादियों के परिजनों का उत्पीडऩ नहीं रुका तो इसके ‘‘खतरनाक परिणाम’’ होंगे। इस महिला की जम्मू कश्मीर पुलिस के र्किमयों ने कथित रूप से पिटाई की थी। महबूबा ने दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में रूबीना नाम की महिला से उसके आवास पर मुलाकात की।

मुफ्ती ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ (मैंने) पुलवामा के पातीपुरा का दौरा किया जहां रूबीना (जिसका भाई आतंकवादी है), उनके पति तथा भाई की पुलिस हिरासत में निर्दयतापूर्वक पिटाई की गई थी। गंभीर प्रकृति की चोटों के कारण वह बिस्तर से उठ नहीं पा रही हैं।’’ पीडीपी की प्रमुख ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से इस घटना में शामिल पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की।


मुफ्ती ने कहा, ‘‘(मैंने) जम्मू कश्मीर के राज्यपाल से कार्रवाई करने और भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने का अनुरोध किया। अगर आतंकवादियों के परिजनों का उत्पीडऩ नहीं रुकता है तो इसके ऐसे परिणाम होंगे जिससे घाटी में अलगाव और बढ़ सकता है।’’ 

 

Yaspal

Advertising