लोकसभा चुनाव: कश्मीर में वोट डालने पहुंचा शख्स बूथ के बाहर जमकर नाचा, वीडियो वायरल

Thursday, Apr 11, 2019 - 12:50 PM (IST)

श्रीनगरः हुर्रियत कांफ्रेंस के नेताओं पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की कार्रवाई को लेकर अलगाववादियों ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बंद का आह्वान किया है। अलगाववादियों के बंद के बावजूद लोग सुबह ही वोटिंग करने पहुंचे। कश्मीरियों का बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लेना अलगाववादी संगठनों के मुंह पर तमाचा है। वहीं बांदीपोरा में मतदान करने पहुंचे लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति के डांस करते हुए का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो बांदीपोर का बताई जा रहा है जहां एक मतदाता ढोल की थाप पर डांस करता हुआ नजर आ रहा है। वीडियो में मतदान करने वालों की लंबी कतार नजर आ रही है। कई लोगों की इस वीडियो पर प्रतिक्रिया आई है। कई लोगों ने ट्वीट किया कि मोदी सरकार की विदाई में कुछ ही दिन बाकी बचे हैं इसलिए यह कश्मीरी खुशी से झूम रहा है तो किसी ने लिखा कि कश्मीर के लोग हमारे अपने हैं, भगवान से दुआ है कि वो ऐसे ही हंसते और खुशी से झूमते रहें। वहीं कुछ लोगों ने लिखा कि यह लोकतंत्र है।
 

जम्मू-कश्मीर में अलर्ट
आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए राज्य में रेड अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक आतंकी चुनाव में खलल डाल सकते हैं। एजेंसियों को भनक लगी है कि घाटी के सरहदी क्षेत्र के दो गाइड को आत्मघाती हमलावरों की मदद के लिए लगाया गया है। इस जानकारी के बाद सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ को अलर्ट कर दिया गया है।

 

पूंछ में बूथ पर नहीं पहुंचा कोई
पूंछ में एक बूथ बिल्कुल खाली नजर आया, वहां सिर्फ सुरक्षाकर्मी नजर आ रहे थे। वहां कोई वोट नहीं करने पहुंचा। इस सीट पर भाजपा के जुगल किशोर, कांग्रेस के रमन भल्ला और नेशनल पैंथर्स पार्टी के भीम सिंह मुख्य उम्मीदवारों में से हैं। यहां से कांग्रेस ने ज्यादातर समय जीत हासिल की है।

Seema Sharma

Advertising