370 पर चारों खाने चित्त पाक ने अब फेसबुक और ट्विटर का दरवाजा खटखटाया

Monday, Aug 19, 2019 - 11:10 AM (IST)

पेशावरः जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के मुद्दे पर पूरी दुनिया में मुहं की खा चुके पाकिस्तान ने अब फेसबुक और ट्विटर का भी दरवाजा खटखटाया है। पाकिस्तान ने दोनों सोशल मीडिया कंपनियों को उन यूजर्स खातों को लेकर उलाहना दिया, जिन्हें इन कंपनियों ने कश्मीर मुद्दे पर अफवाह फैलाने के आरोप में बंद कर दिया था।

पाकिस्तानी सेना ने रविवार को दोनों कंपनियों के अधिकारियों के सामने इन खातों का मुद्दा उठाया और इन्हें बंद करने के लिए दोनों कंपनियों के मुख्यालयों में काम कर रहे भारतीय कर्मचारियों को जिम्मेदार ठहराया। बता दें कि भारतीय अधिकारियों ने पिछले सोमवार को बताया था कि जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर भारत विरोधी दुष्प्रचार करने के लिए चार ट्विटर खातों को निलंबित करा दिया गया है। साथ ही चार अन्य खातों को बंद कराया जा रहा है।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने रविवार को ट्वीट के जरिए बताया कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने कश्मीर के समर्थन में पोस्ट करने वाले पाकिस्तानी अकाउंटों के निलंबन का मुद्दा ट्विटर और फेसबुक के सामने उठाया। गफूर ने आगे लिखा कि इन सोशल मीडिया खातों को निलंबित करने का कारण इन कंपनियों के मुख्यालय में भारतीय कर्मचारियों का काम करना है।

गफूर ने लोगों से भी अपील की कि वे अपने खाते निलंबित करने के बारे में जानकारी ट्विटर और फेसबुक पर अपलोड करें। गफूर की इस अपील के बाद ट्विटर पर #StopsuspendingPakistanis हैशटैग भी ट्रेंड होता नजर आया।

Tanuja

Advertising