एनसीआरबी का दावा, पर्यटकों के लिए सुरक्षित है स्वर्ग सी सुन्दर कश्मीर घाटी

09/18/2021 11:18:57 PM

श्रीनगर: नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो के अनुसार कश्मीर घाटी पर्यटकों के लिए सुरक्षित है। ब्यूरो के अनुसार विदेशी पर्यटकों के लिए कश्मीर सबसे सुरक्षित स्थान है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ वर्षों में घाटी मे पर्यटकों के साथ किसी भी तरह का कोई भी आरपाधिक मामला देखने को नहीं मिला है।


टूरिज्म डाटा में दिखाया गया है कि विदेशों से आने वाले पर्यटक जब जम्मू कश्मीर में आते हैं तो कश्मीर डिविजन में ज्यादा रूकते हैं। कश्मीर का रिकार्ड बता रहा है कि टूरिस्ट के खिलाफ किसी तरह का कोई अपराधिक मामला सामने नहीं आया। वहीं पिछले तीन वर्षों में 22 ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें टुरिस्ट के खिलाफ अपराधिक मामले दर्ज किये गये हैं।


टूरिज्म अधिकारी के अनुसार यह रिपोर्ट आंखें खोलने वाली है। यूरोप, अमरीका आदि देश अपने नागरिकों को कश्मीर नहीं जाने की सलाह देते हैं। एडवाइजरी जारी करते हैं। गलत है। रिपोर्ट सबके सामने है।
एक सिनियर अधिकारी ने कहा, हम बार-बार कहते रहे हैं कि कश्मीर सुरक्षित है। पर  एडवाइजरी आती रहीं। विभाग इस तरह की एडवाइजरी को लेकर सिर्फ विदेश मंत्रालय से बात कर सकता है। पर अब सबके सामने सच है।


उन्होंने कहा कि हम भारत सरकार से आग्रह करते हैं कि वो ऐसी एडवाइजरी को लेकर कड़े कदम उठायें। कश्मीर पर्यटकों के लिए सेफ है।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News