कश्मीरः भारतीय जवान के साथ धक्का-मुक्की, लगाए भारत विरोधी नारे, वीडियो वायरल

Tuesday, Apr 11, 2017 - 11:42 AM (IST)

नेशनल डैस्कः श्रीनगर लोकसभा सीट पर उप-चुनाव में रविवार को जमकर हिंसा हुई। लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में पोलिंग स्टेशनों पर हमला करने वाली भीड़ पर सुरक्षा बलों और पुलिसकर्मियों की गोलीबारी में 8 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान पथराव में सुरक्षाबलों सहित कई लोग घायल हो गए। जम्मू-कश्मीर में कानून व्यवस्था को लेकर मीडिया में सवाल खड़े हो रहे हैं, हालांकि राज्य में स्थानीय लोगों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प का यह कोई नया मामला नहीं है। वहां के स्थानीय लोग अक्सर जवानों की आतंकी विरोधी कार्रवाई को लेकर भी विध्न डालते रहते हैं।

हाल ही में सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें राज्य के स्थानीय लोग सेना के एक जवान के साथ धक्का-मुक्की कर रहे हैं। पीछे कुछ स्थानीय लोगों की भीड़ भारत विरोधी नारे लगा रही है। भीड़ “गो इंडिया गो बैक” के नारे लगा रही है। ये वीडियो किस जगह का और कब का ये तो स्पष्ठ नहीं हो पाया है। वीडियो फर्जी है या सच इसका भी कोई प्रमाण नहीं है लेकिन सोशल मीडिया में इसे काफी शेयर किया जा रहा है।
 

कई लोगों ने तो कमेंट किया है कि जिस भारतीय सेना को तुम पत्थर मारते हो, वहीं जवान बाढ़ और मुसीबत में देवदूत बनकर आप लोगों की रक्षा करते हो। फारुख अब्दुल्ला ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि कश्मीर की स्थिति 80 के दशक से भी बुरी स्थिति है। अगर भारत सरकार नहीं जागी तो कश्मीर भारत के हाथ से निकल सकता है। इससे अलग श्रीनगर उपचुनाव में हिंसा को देखते हुए चुनाव आयोग ने अनंतनाग में होने वाले उपचुनाव को टालने का निर्णय लिया है।

 

 

Advertising