कार्ति चिदंबरम को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने विदेश जाने की दी इजाजत

Tuesday, May 07, 2019 - 02:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कई मामलों का सामना कर रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को बड़ी राहत मिल गई है। उच्चतम न्यायालय ने उनको इस महीने अमेरिका, जर्मनी और स्पेन की यात्रा पर जाने की अनुमति दे दी है।कार्ति आपराधिक मामलों में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एवं केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की जांच का सामना कर रहे हैं।


प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता एवं न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की एक पीठ ने कहा कि विदेश यात्रा की यह अनुमति पूर्व में लगाई शर्तों के अनुपालन पर निर्भर करेगी। जनवरी में शीर्ष अदालत ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति को उच्चतम न्यायालय के महासचिव के पास 10 करोड़ रुपये जमा करने के बाद विदेश जाने की अनुमति दी थी।

शीर्ष अदालत ने उन्हें एक लिखित आश्वासन भी दायर करने को कहा कि वह लौट कर आएंगे और जांच में सहयोग करेंगे। कार्ति के खिलाफ दर्ज मामलों में एक मामला 305 करोड़ रुपये की विदेशी निधि प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया को दी गई विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी से जुड़ा हुआ है। यह मंजूरी उस वक्त दी गई थी जब उनके पिता वित्त मंत्री थे। 

vasudha

Advertising