करतारपुर कॉरिडोर का 90 फीसदी काम पूरा, 30 सितंबर तक हो जाएगा तैयार

Sunday, Jun 02, 2019 - 11:16 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान ने दावा किया है कि करतारपुर कॉरिडोर 30 सितंबर तक बनकर तैयार हो जाएगा। पाक का कहना है कि कॉरिडोर का 90 फीसदी काम पूरा कर लिया गया है। गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के हेड ग्रंथी ज्ञानी गोबिंद सिंह के अनुसार, करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।

ईद के बाद रावी नदी पर बनने वाले चार किमी लंबे पुल और सड़क का निर्माण कार्य भी पूरा हो जाएगा। ज्ञानी गोबिंद सिंह ने उम्मीद जताई कि भारत और विदेशों में रहने वाले सिखों की श्री करतारपुर साहिब के दर्शनों की अरदास जल्द पूरी होगी। करतारपुर कॉरिडोर का रास्ता दोनों देशों के बीच एक नई इबारत लिखेगा। उन्होंने बताया कि श्री करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बनाई जा रही सराय, वॉशरूम, बारादरी और सरोवर का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। अब रंग रोगन किया जा रहा है।

ईद के बाद पाकिस्तान साइड से डेरा बाबा नानक इंटरनेशनल बॉर्डर की तरफ जाने वाली सड़क का निर्माण भी पूरा हो जाएगा। उन्होंने बताया कि करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण कार्य कर रही एजेंसी ने वाटर सप्लाई, सीवेरज और बिजली का 60 फीसदी काम पूरा कर लिया है। पाकिस्तान श्री करतारपुर साहिब के साथ लगते लगभग 20 किमी एरिया में कंटीले तार बिछाने का काम भी कर रही है। यह काम भी इसी महीने पूरा हो जाएगा।

Tanuja

Advertising