करतारपुर कॉरिडोर का 90 फीसदी काम पूरा, 30 सितंबर तक हो जाएगा तैयार

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2019 - 11:16 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान ने दावा किया है कि करतारपुर कॉरिडोर 30 सितंबर तक बनकर तैयार हो जाएगा। पाक का कहना है कि कॉरिडोर का 90 फीसदी काम पूरा कर लिया गया है। गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के हेड ग्रंथी ज्ञानी गोबिंद सिंह के अनुसार, करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।

PunjabKesari

ईद के बाद रावी नदी पर बनने वाले चार किमी लंबे पुल और सड़क का निर्माण कार्य भी पूरा हो जाएगा। ज्ञानी गोबिंद सिंह ने उम्मीद जताई कि भारत और विदेशों में रहने वाले सिखों की श्री करतारपुर साहिब के दर्शनों की अरदास जल्द पूरी होगी। करतारपुर कॉरिडोर का रास्ता दोनों देशों के बीच एक नई इबारत लिखेगा। उन्होंने बताया कि श्री करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बनाई जा रही सराय, वॉशरूम, बारादरी और सरोवर का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। अब रंग रोगन किया जा रहा है।

PunjabKesari

ईद के बाद पाकिस्तान साइड से डेरा बाबा नानक इंटरनेशनल बॉर्डर की तरफ जाने वाली सड़क का निर्माण भी पूरा हो जाएगा। उन्होंने बताया कि करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण कार्य कर रही एजेंसी ने वाटर सप्लाई, सीवेरज और बिजली का 60 फीसदी काम पूरा कर लिया है। पाकिस्तान श्री करतारपुर साहिब के साथ लगते लगभग 20 किमी एरिया में कंटीले तार बिछाने का काम भी कर रही है। यह काम भी इसी महीने पूरा हो जाएगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News