परेश रावल का बयान: बिफरी करणी सेना, BJP प्रत्याशियों के विरोध की दी चेतावनी

Monday, Nov 27, 2017 - 12:50 AM (IST)

नेशनल डेस्कः करणी सेना ने परेश रावल के बयान पर नाराजगी जताते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने पार्टी से परेश रावल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को कहा है। इसके अलावा सेना ने कहा है कि परेश रावल को पार्टी से बाहर निकालकर उनके बयान पर अपना रुख साफ करे।

करणी सेना ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर भाजपा ने ऐसा नहीं किया तो राजपूत समाज पार्टी के सभी प्रत्याशियों का विरोध करेगा। करणी सेना ने कहा है कि परेश रावल के बयान से राजपूत समाज की भावनाएं आहत हुई हैं। एेसे में पार्टी को उनके खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कदम उठाए चाहिए।

सरदार पटेल ने राजा-रजवाड़ों को किया ठीक
बता दें, शनिवार को राजकोट में भाजपा सांसद परेश रावल ने एक सभा को संबोधित करते हुए विवादित बयान दिया था। हालांकि बाद में इसका एहसास होने पर उन्होंने फौरन माफी भी मांगी थी। परेश रावल ने भाषण के दौरान सरदार पटेल का जिक्र करते हुए कहा कि पटेल ने देश को एक किया था। ये राजा-रजवाड़े, जो बंदर थे, उनको सही किया था, सीधा किया था। पटेल के बारे में ज्यादा नहीं लिखा गया, जबकि जेआरडी टाटा ने भी कहा था कि सरदार पटेल अपने प्राइम मिनिस्टर होते तो देश कहां का कहां पहुंच गया होता।

हैदराबाद के निजाम को ध्यान में रखते हुए कहा
इस पर राजकोट का क्षत्रिय समुदाय विरोध में उतर आया। उनकी ओर से परेश रावल के पुतले जलाने का एलान किया गया। सोशल मीडिया पर भी परेश रावल का विरोध शुरू हो गया। विरोध को बढ़ता देख बीजेपी को तुरंत प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलवाकर परेश रावल से बयान बदलवाना पड़ा। सांसद परेश रावल ने माफी मांगते हुऐ कहा कि यह जो बात मैंने बात कही है, वह हैदराबाद के निजाम को ध्यान में रखते हुए कही है। राजपूतों को नहीं कहा है। राजपूत तो हमारे देश के गौरव हैं। 
 

Advertising