SC के आदेश पर करणी सेना का ऐलान- विरोध रहेगा जारी

Thursday, Jan 18, 2018 - 07:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सुप्रीम कोर्ट ने विवादों में घिरी फिल्म पद्मावत को 25 जनवरी को देशभर में रिलीज किए जाने का रास्ता साफ कर दिया है। कोर्ट ने राजस्थान और गुजरात की ओर से इन राज्यों में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने वाली अधिसूचनाओं और आदेशों पर भी रोक लगा दी। कोर्ट के इस आदेश के बाद भी करणी सेना का विरोध जारी है। अहमदाबाद में करणी सेना द्वारा हाइवे पर अगजनी करने की घटना सामने आई है। 

फिल्म को नहीं होने देंगे रिलीज 
वहीं करणी सेना के अध्यक्ष लोकेंद सिंह कालवी ने कहा कि उनका विरोध जारी रहेगा और वो फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे। मध्यप्रदेश के उज्जैन में कालवी ने कहा कि वह पूरे देश के सामाजिक संगठनों से अपील करेंगे कि 'पद्मावत' चलनी नहीं चाहिए और फिल्म हॉल पर जनता कर्फ्यू लगा दें। कालवी नेसोशल मीडिया पोस्ट के जरिये समाज के लोगों को जोधपुर के ओसियां तहसील के समराउ में 21 जनवरी को इकट्ठा होने का ऐलान किया है।

बता दें कि उच्चतम न्यायालय ने आज अपने फैसले में कहा कि 'पद्मावत' को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिल चुका है, ऐसे में राज्य इसे बैन नहीं कर सकते। कोर्ट ने अपने अंतरिम आदेश में कहा कि सभी राज्य कानून और व्यवस्था बनाए रखने और पूरे भारत में फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए बाध्य हैं। 

Advertising