केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा बोले, कर्नाटक में मध्यावधि चुनाव से लोगों पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा

Sunday, Jun 23, 2019 - 10:28 PM (IST)

बेंगलुरूः केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने रविवार को कहा कि मध्यावधि चुनाव कर्नाटक लोगों पर अतिरिक्त बोझ होगा। उन्होंने कहा कि अवसर मिलने पर भाजपा ‘‘चीजों को ठीक कर देगी।'' नगर के बाहरी इलाके नीलमंगला में प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का उद्घाटन करने के बाद रसायन एवं उर्वरक मंत्री ने कहा कि चुनावों के कारण सभी विकास कार्य थम गए थे।

गौड़ा ने कहा, ‘‘मध्यावधि चुनाव लोगों पर बोझ है। वर्तमान परिस्थितियों में नयी सरकार बननी चाहिए लेकिन लोगों पर मध्यावधि चुनाव लादना उचित नहीं है।'' उन्होंने कहा, ‘‘अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम लोगों को कठिनाइयों में नहीं डालना चाहते। अगर वे चीजों को दुरूस्त नहीं करते हैं तो अवसर मिलने पर चीजों को ठीक करेंगे।'' उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों के कारण पिछले तीन-चार महीने विकास कार्य नहीं हो सके और राज्य में मध्यावधि चुनाव से अगले 40 से 50 दिनों तक फिर इसी तरह की स्थिति बन जाएगी।

गौड़ा ने कहा, ‘‘इससे लोगों पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। यह ठीक नहीं है।'' जद (एस) सुप्रीमो एच डी देवगौड़ा ने कुछ दिनों पहले यह कहकर राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया था कि राज्य में जल्द ही मध्यावधि चुनाव होंगे। उनके इस बयान के बाद सदानंद गौड़ा का यह बयान सामने आया है। बहरहाल, देवगौड़ा कुछ समय बाद अपने बयान से पलट गए और कहा कि वह स्थानीय निकाय चुनावों के बारे में कह रहे थे न कि विधानसभा चुनावों के बारे में।

 

Yaspal

Advertising