कर्नाटकः फ्लोर टेस्ट से गायब रहे विधायक को मायावती ने BSP से किया निष्कासित

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 05:40 AM (IST)

बेंगलुरुः बहुजन समाज पार्टी(बसपा) प्रमुख मायावती ने कर्नाटक में पार्टी के एकमात्र विधायक एन महेश को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर मतदान के दौरान अनुपस्थित रहने के कारण तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया है। 

PunjabKesari
विधानसभा में मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की ओर से विश्वास प्रस्ताव पेश किए जाने के बाद हुए मतदान में पार्टी हाईकमान के निर्देश के बावजूद महेश मंगलवार को सदन से अनुपस्थित रहे। गठबंधन के पक्ष में 99 और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में 105 मत पड़े जिसके बाद कांग्रेस-जनता दल (एस) की 14 महीने पुरानी सरकार गिर गई। बसपा प्रमुख मायावती ने बयान जारी करते हुए कहा कि कर्नाटक में कोलेगाल विधानसभा सीट के बसपा विधायक  महेश को पार्टी के निर्देश का उल्लंघन करके विश्वास मत के दौरान अनुपस्थित रहने के कारण तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित किया जाता है। 
PunjabKesari
गौरतलब है कि मायावती ने अपने एकमात्र विधायक को विश्वास मत के दौरान गठबंधन सरकार के पक्ष में मतदान करने का निर्देश दिया था। महेश को मई 2018 में कुमारस्वामी सरकार में मंत्री बनाया गया था। पिछले वर्ष नवंबर में उन्होंने इस्तीफा दे दिया था,हालांकि इसके बावजूद वह सरकार को समर्थन दे रहे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News