पहले नहीं देखा होगा नकल रोकने का यह तरीका, छात्रों को डिब्बे पहनाकर कराई परीक्षा (Pics)

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 11:29 AM (IST)

नेशनल डेस्क: परीक्षाओं के दौरान होने वाली नकल को रोकने के लिए प्रशासन कई तरह के कदम उठा रहा है, जिसका एक उदाहरण कर्नाटक के हावेरी में देखा गया। दरअसल कॉलेज में नकल रोकने के लिए छात्रों के सिर पर हेलमेट की शक्‍ल में गत्‍ते के डिब्‍बे पहना दिए गए। यह अजीबोगरीब मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। 

PunjabKesari

हावेरी स्थित भगत प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में परीक्षा देने गए छात्र उस समय हैरान रह गए जब उन्हे दफ्ती का गत्ता पकड़ा दिया गया। पहले तो छात्र समझ नहीं पाए ​फिर कुछ देर बाद शिक्षकों ने यह गत्ता अपने सिर पर पहनने से लिए कहा। इस डिब्बे में आंखों के सामने एक चौकोर हिस्सा काट दिया, ताकि छात्र सिर्फ सवाल देख पाएं और जवाब लिख पाएं। 

PunjabKesari

कॉलेज प्रशासन के ही एक शख्स ने ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की, जिसके बाद यह तेजी से वायरल हो गई। राज्य सरकार ने इस संबंध में कॉलेज को नोटिस जारी किया है। मामले की जानकारी देते हुए सार्वजनिक निर्देश विभाग के उप निदेशक एसएस पीरजे ने बताया कि 'हमने स्पष्ट रूप से कॉलेज प्रबंधन को एक लिखित स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है और अगर भविष्य में इस तरह की घटना दोहराई जाती है, तो विभाग स्कूल का लाइसेंस रद्द कर देगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News